अररिया: जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी, श्री प्रशांत कुमार द्वारा मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

0
78
- Advertisement -

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी, श्री प्रशांत कुमार सी0एच0 द्वारा आज मंगलवार को बिहार विधानसभा आम चुनाव 2020 में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित कराने हेतु समाहरणालय परिसर से जिले के सभी 06 विधानसभा के लिए मतदाता जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

स्वीप कार्यक्रम के तहत आम मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से मतदाता जागरूकता रथ को रवाना किया गया। जो ऑडियो और वीडियो के माध्यम से मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करेगा। मतदाता जागरूकता रथ खासकर उन क्षेत्रों में भ्रमण कर वोटरों को मतदान के प्रति जागरूक करेगा। खासकर जिन क्षेत्र में गत चुनाव में मतदान का प्रतिशत कम रहा है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि विधान सभावार रूट चार्ट के अनुसार जागरूकता रथ क्षेत्र में भ्रमण करेगा।

- Advertisement -

प्रत्येक दिन विधानसभा वार, जिला स्तर एव बूथ लेवल पर स्वीप गतिविधि आयोजित करने के लिए तिथि निर्धारित है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा जिले के आम मतदाताओं से अपील किया गया कि 07 नवंबर 2020 को अपना मतदान अवश्य करेंगे। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त श्री मनोज कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी, स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी एव संबंधित पदाधिकारिगण मौजूद थे।

कोशी की आस@अररिया

- Advertisement -