कोरोना काल में बिहार में ससमय संपन्न हुई, डी.एल.एड. की परीक्षा

0
134
- Advertisement -

फारबिसगंज,अररिया : वैश्विक महामारी के इस दौर में पिछले लगभग 9 महीनों से जहाँ सम्पूर्ण देश के स्कूल-कॉलेज बंद हैं और लाखों छात्र-छात्राओं के विभिन्न सत्रों की वार्षिक परीक्षाएं आयोजित न करवा पाने को देश के विभिन्न राज्य की सरकारें वेबस है।

वहीं बिहार बोर्ड के द्वारा सकारात्मक सोच के साथ व छात्रों के भविष्य को देखते हुए डी.एल.एड प्रथम तथा अंतिम वर्ष की परीक्षाओ का आयोजन कोरोना गाइडलाइन अंतर्गत सही संचालन के साथ किया गया।
अररिया जिले का एक मात्र जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान जो फारबिसगंज अनुमंडल में स्थित है, के छात्रों का परीक्षा केंद्र कोरोना गाइड लाइंस के अंतर्गत गृह
जिले ( अररिया) के आजाद एकेडमी में बनाया गया था।

- Advertisement -

परीक्षाएं पिछले 2 दिसम्बर से शुरू हुई थी और लगातार चल रही थी लेकीन पिछले 8 दिसम्बर को भारत बंद के कारण एक दिन की परीक्षा स्थागीत कर दी गयीं थी, बची हुई परीक्षाओं का आयोजन आज किया गया। परीक्षा केंद्र पर कोरोना गाइड लाइंस की पूरी व्यवस्था की गयी थी,
आज शान्ति पूर्वक डी.एल.एड की परीक्षाएं संपन्न हुई।

परिक्षा की समाप्ति के बाद छात्रों के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती थी। सभी छात्रों के साथ-साथ परीक्षा केंद्र पर आए अभिभावकों ने भी शांति पूर्वक व ससमय परीक्षा आयोजित करवाने के लिए बिहार बोर्ड को बधाई दी है।

राजेश कुमार
कोशी की आस@फारबिसगंज,अररिया

 

 

 

 

- Advertisement -