गाजे-बाजे के साथ सम्पन हुआ माँ काली का प्रतिमा विसर्जन, नम आंखों से श्रद्धालुओं ने किया माँ को विदा

0
413
- Advertisement -

अररिया जिले के नरपतगंज प्रखंड के बेलसंडी गाँव में काली पूजा बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। सार्वजनिक काली मंदिर में आयोजित काली पूजा में माता काली की प्रतिमा का निर्माण कराया गया था जहां पूरे भक्ति भाव से आस्था वान लोगों द्वारा माता की पूजा अर्चना की गई। दिवाली के दिन ही माता का निशा पूजा किया गया साथ ही पूरे दिन व रात माता के दर्शन हेतु भक्तों की भीड़ लगी रही।

- Advertisement -

सार्वजनिक काली मंदिर में आयोजित काली पूजा आचार्य कृपानंद जी के नेतृत्व में संपन्न हुआ तो वहीं पूजा का संकल्प श्री मिथिलेश प्रसाद सिंह द्वारा किया गया। इधर शनिवार व रविवार को माता के पूजन के बाद सोमवार को प्रतिमा के विसर्जन का कार्य शुरू कर दिया गया। प्रतिमा विसर्जन में बड़ी संख्या में श्रद्धालु भाग लिए तो वहीं माता को नम आंखों से श्रद्धालु समेत बच्चे बुजुर्गों ने विदा किया। मां के प्रतिमा को विदा करते वक्त जगह जगह मां को धूप दीप दिखाकर महिला पुरुष भक्तों ने सुख समृद्धि की कामना किया। गाजे बाजे के साथ निकली विसर्जन जुलूस में बच्चे भी उत्साह भाव के साथ शामिल हुए।

विसर्जन के दौरान मां के जयकारे से माहौल गुंजायमान हो रहा था। हालांकि कोरोना की वजह से अन्य वर्षों की तुलना में लोग कुछ कम जरूर थे लेकिन सोशल डिस्टेंस का पालन न के बराबर था। विसर्जन के दौरान कुमार निखिल, निशव कुमार, गोविंद कुमार, राम बाबू, गजेंद्र प्रसाद, संतोष सिंह, मुकेश सिंह, अनुज, अमित सिंह, शमरेश सिंह, सत्यम, शिवम, गौरव, सौरभ,राकेश सिंह, राजू कुमार, गुड्डू कुमार,रौनक, नवनीत सिंह, निखिल, गौतम, नवीन, रवि व समस्त सिंह परिवार मौजूद थे।

कोशी की आस@फारबिसगंज

- Advertisement -