मतदाताओं को जागरूक करने,समाहरणालय में बनाए गए सेल्फी प्वाइंट

0
254
- Advertisement -

बिहार विधानसभा आम निर्वाचन- 2020 को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान के तहत एमसीएमसी कोषांग में प्रतिनियुक्त महिला पर्यवेक्षिका द्वारा शत-प्रतिशत मतदान को लेकर आम लोगों में जागरूकता लाने के लिए समाहरणालय में बनाए गए सेल्फी प्वाइंट से तथा अपने हाथों में मेहंदी रचाकर दिनांक 07-11-2020 अपने निर्धारित बुथ पर जाकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।

- Advertisement -

महिला पर्यवेक्षिक ने कहा कि जिन-जिन महिलाओं ने लोकतंत्र के पर्व की मेहंदी लगवाई हैं, वे सभी अपने-अपने आसपास रहने वाले योग्य मतदाता को मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगी और मतदान करने वाली अन्य महिलाओं की सहायता करेंगी। बताया गया कि मतदान के दिन सभी कार्य को छोड़कर पहले मतदान करें। मास्क लगाकर मतदान करने बुथ पर पहुंचे।

मतदान केंद्र पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा कोविड़-19 की सुरक्षा को लेकर सभी प्रकार के मापदंडों का पालन किया जाएगा। इसलिए फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए हम सभी को मतदान करना है। इस प्रकार मेहंदी रचाई मतदाता जागरूकता अभियान जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस सीमा रहमान के नेतृत्व में पूरे प्रखंड एवं पंचायतों में तथा आंगनबाड़ी केंद्रों पर चलाया गया।

साथ ही साथ जिला प्रोग्राम पदाधिकारी द्वारा समाहरणालय परिसर में सेल्फी प्वाइंट पर भी महिलाओं द्वारा मेहंदी लगाकर मतदाताओं को मतदान देने के लिए प्रेरित किया गया। मौके पर एमसीएमसी कोषांग में प्रतिनियुक्त महिला पर्यवेक्षिका परमजीत सारथी, रेखा कुमारी, सुषमा कुमारी, रूपम कुमारी, मेनका कुमारी, निशांत नेहा, मेनका आनंद एवं संबंधित आईसीडीएस की महिला पर्यवेक्षिका मौजूद थी।

स्पेशल डेस्क
कोशी की आस@अररिया

- Advertisement -