स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा मतदाताओं को मतदान करने के लिए दिलाया शपथ

0
125
- Advertisement -

अररिया : समाहरणालय (जिला जनसम्पर्क कार्यालय)
मीडिया कोषांग द्वारा दिनांक- 27.09.2020 को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- जिला पदाधिकारी प्रशांत कुमार सी0एच0 द्वारा बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 को लेकर स्वीप गतिविधि के तहत अररिया विधानसभा क्षेत्र के कोशी कालोनी वार्ड नंबर 16 अररिया में मतदाताओं को मतदान करने के लिए शपथ दिलाया गया।

- Advertisement -

जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा शपथ दिलाया गया कि “हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपने पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एव शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भिक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे”।

वहीं कार्यक्रम में जिला प्रोग्राम पदाधिकारी की अगुवाई में सेविका, महिला पर्यवेक्षिका एवं सीडीपीओ द्वारा रंगोली बनाकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। रंगोली के माध्यम से मतदाताओं को बताया गया कि मतदान करना आपका अधिकार के साथ क‌र्त्तव्य भी है। इसलिए मतदान के दिन सभी कार्य को छोड़कर पहले मतदान कर करें। मतदान के लिए एक भी वोटर छुटे नहीं इसका भी पूरा-पूरा ध्यान रखें। वहीं आंगनबाड़ी केंद्रों पर सीडीपीओ द्वारा मतदाताओं को कोरोना संक्रमण को लेकर सुरक्षित मतदान के लिए उपाय भी बताये गये।

बताया गया कि मतदान केन्द्र पर मास्क लगाकर पहुंचे। कोविड़-19 की सुरक्षा को लेकर सभी प्रकार के मापदंड का पालन करें। मतदान केंद्रों पर भी कोविड़-19 के सुरक्षा मापदंड का पालन किया जाएगा, इसलिए सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए हम सभी को मतदान करना है। कई आंगनबाड़ी केंद्रों पर मतदाता जागरूकता श्लोगन लिखे तख्ती के माध्यम से मतदान में भाग लेने का आह्वान किया गया। इसी तरह कई आंगनबाड़ी केंद्रों पर रंगोली, श्लोगन लिखे तख्ती के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया गया। कार्यक्रम में अनुमंडल पदाधिकारी अररिया, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी अररिया एवं संबंधित पदाधिकारी गण मौजूद थे।

स्पेशल डेस्क
कोशी की आस@अररिया

 

- Advertisement -