बिहार: पटना IGIMS की बड़ी लापरवाही, अस्पताल से भागा कोरोना पॉजिटिव

0
145
- Advertisement -

छपरा:अमनौर प्रखंड के भागवतपुर गांव के पेट के रोगी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सारण जिले में हड़कंप मचा हुआ है। बुधवार को पटना में आइजीआइएमएस में भर्ती इस मरीज ने ऑपरेशन के बाद अपने स्वजनों के माध्यम से छपरा में सांसद निधि से चलाई जा रही मुफ्त एंबुलेंस सेवा का लाभ उठाया और पटना से चुपचाप भाग निकला।

जैसे ही सिविल सर्जन को उसके पॉजिटिव होने की जानकारी मिली तो आनन-फानन स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची और घर से छपरा सदर अस्पताल लाया गया और फिर उसे पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज (एनएमसीएच) भेज दिया गया।उसके परिवार की एक आशा कार्यकर्ता समेत 22 लोगों को सदर अस्पताल के क्वारंटाइन वार्ड में रखा गया है। उन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहे हैं। उस एंबुलेंस चालक को भी ढूंढा जा रहा है जो उसे लेकर छपरा आया था।

- Advertisement -

इस घटना के बाद आइजीआइएमएस में हड़कंप मचा हुआ है। इसे अस्पतालकर्मियों की लापरवाही के रूप में देखा जा रहा है। मरीज इमरजेंसी समेत कई विभागों में भर्ती रहा और कई डॉक्टर और चिकित्साकर्मियों के संपर्क में आया था। अस्पताल के उन वार्ड को सेनिटाइज कर मरीज के संपर्क में आये डॉक्टरों और अस्पतालकर्मियों को चिन्हित किया जा रहा।

- Advertisement -