Coranavirus: बिहार,लॉकडाउन के बावजूद पहले दिन 250 से अधिक वाहन जफ़्त, सरकार का आदेश कड़ाई से हो पालन

0
78
- Advertisement -

जैसा कि मालूम हो कि कोरोना वायरस ने बिहार में भी दस्तक दे दी है। जिसके उपरांत बिहार सरकार ने कई बड़े व कडे कदम उठाए हैं। कोरोना को खत्म करने के लिए कर्फ्यू,लॉक डाउन आदि किया जा रहा है ताकि हम इस बीमारी से बचें रहें। लॉक डाउन में लोगों से घरों में रहने की अपेक्षा की जाती है। इसके तहत परिवहन पर रोक लगा दी गई है। हां, कुछ आवश्‍यक सेवाओं को इससे अलग रखा गया है।

लेकिन लोग भी अपनी आदतों से बाज नहीं आते। सरकार ने यह कदम कोई जानबूझकर/या राजनीतिक फायदे के लिए तो नहीं लिया है। ऐसी मुसीबत की घड़ी में हमलोगों को सरकारी आदेश का पालन करना चाहिए। शोमवार को सरकार की ओर से एक मीटिंग के बाद आदेश दिया गया है कि सभी डीएम, एसपी, एसडीओ एवं सभी डीटीओ अपने-अपने क्षेत्र में लॉक डाउन का अनुपालन सुनिश्चित कराएं।

- Advertisement -

साथ ही आदेश में कहा गया है कि जो भी बस मालिक इसका उलंघन करेंगें, उनकी बस को जब्त किया जाएगा और उसकी परमिट रदद् कर दी जाएगी।कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पूरे बिहार में लॉक डाउन है। लेकिन इसका उलंघन करने वालों की भी कमी नहीं है। शोमवार को इसका उल्लंघन करने पर राज्यभर में 250 ऑटो, कार एवं बाइक जब्त किए गए या उनसे जुर्माना भी वसूला गया।

- Advertisement -