कटिहार : आवास सहायक पर आवास दिलाने के नाम पर अवैध उगाही का आरोप

0
200
- Advertisement -

कटिहार : एक ओर जहां सरकार गरीबों को सर छुपाने के लिए आवास दे रही है तो वहीं दूसरी ओर सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना में आवास सहायक द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम पर गरीब परिवार से अवैध राशी की उगाही कर रहे है।

कोरोना वैश्विक महामारी में भी जहां सरकार गरीबों को लाभ दिलाने के लिए विभिन्न योजनाएं चला रही हैं, वहीं दूसरी ओर सरकारी कर्मचारी ही सरकार के सपने को तोड़ने मे लगे हुए हैं। पीएम आवास योजना के तहत सूची में नाम आने पर आवास सहायक बिचौलियों के माध्यम से अवैध राशि की वसूली कर रहे हैं। जी हां ताजा मामला कटिहार जिले के कदवा प्रखण्ड अंतर्गत भोगांव पंचायत का है।

- Advertisement -

यहां के वार्ड सख्यां 11के स्थानीय वार्ड सदस्य बब्लू कुमार यादव ने इस पंचायत में कार्यरत आवास सहायक महंत कुमार पर यह आरोप लगाया है कि यह सरकारी कर्मचारी महंत कुमार इस पंचायत में आवास सहायक के पद पर कार्यरत हैं, इनके और इनके बिचौलिए प्रकाश यादव द्वारा बहुत सारे गरीब परिवार जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना दिलाने के नाम पर दस से पंद्रह हजार की उगाही की जा रही है। जब गरीब परिवार द्वारा इन साहब को रिश्वत नही दिया जाता है तो यह साहब सूची से नाम हटाने तथा आवास योजना नहीं देने की धमकी देते हैं।

आप को बता दें कि इसी वार्ड सख्यां ग्यारह मुरादपुर गांव में एक सत्तर वर्षीय कामेश्वर यादव है जो विकलांग और कमजोर है, यह साहब और इन के दलाल प्रकाश यादब द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना देने के नाम पर ग्यारह हजार रिश्वत ले चुके हैं यह गरीब परिवार का रो रो कर बुरा हाल है। आमलोगों का आरोप है कि आवास सहायक महंत कुमार तक़रीबन पूरे पंचायत के सौ गरीब परिवार से करीब तीन से चार लाख की अवैध राशी की उगाही कर लिए हैं।आवास सहायक द्वारा पूरे पंचायत में इस तरह के खेल रच रहे हैं मगर स्थानीय मुखिया को भनक तक नहीं लगने दिए हैं।

वहीं लाभुकों ने बताया कि जब मुझे पहले क़िस्त की राशी मिलती है तो आवास सहायक और इनके दलाल द्वारा 5000 हजार लिया जाता है जब नहीं देने की बात करते हैं तो यह कहते हैं दूसरा और तीसरा किस्त नहीं दिया जाएगा, इन सभी मामले को लेकर स्थानीय वार्ड सदस्य बब्लू कुमार यादब जिले के आला अधिकारियों को लिखित आवेदन दे कर आवास सहायक महंत कुमार पर करवाई करने तथा लाभुक से लिये गए राशि वापस करवाने की मांग कर रहे हैं।वहीं इस मामले को लेकर आवास सहायक महंत कुमार से संपर्क करने की प्रयास की गई तो इनका मोबाइल तीन दिन से स्विच ऑफ आ रहा है।

तौक़ीर रज़ा
कोशी की आस@कटिहार

- Advertisement -