कटिहार: दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पति ने किया दूसरी शादी

0
101
- Advertisement -
  • दहेज लेना और मांगना भले ही अपराध हो मगर पति पत्नी में दहेज को लेकर इन दिनों विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, बल्कि दहेज नहीं देने पर चाहे तो पति द्वारा पत्नी को छोड़ दिया जाता है नहीं तो पत्नी की हत्या कर दी जाती है। एक ऐसा ही ताजा मामला कटिहार जिले के कोढ़ा थाना अंतर्गत सिमरिया ओहारी टोला की रहने वाली मोनू के साथ हुई है।

मोनू की शादी करीब ढाई साल पूर्व कोढ़ा थाना क्षेत्र के ही गोरगामा गांव निवासी मिथुन मिर्धा के साथ हिन्दू रीति रिवाज के साथ संपन्न हुई थी। तभी से मिथुन दुवारा अपनी पत्नी मोनू देवी से दहेज को लेकर मारपीट तथा विवाद हुआ करता था।गौरतलब है कि मिथुन छह महीने पूर्व एक युवती को प्रेम जाल में फंसा कर मोनू देवी को छोड़ उस युवती के शादी कर लिया। अब पहली पत्नी मोनू की रो रो कर बुरा हाल है।

मोनू को उस पति से एक बच्चे भी है अब मिथुन दुवारा मोनू को जान से मारने की धमकी दी जाती है कि अगर तुम मेरे यहाँ आयी तो तुझे आग में जला कर मार दिया जाएगा। आप को बता दें कि मोनू छह महीने से अपने मायके में रह रही है जिसे गुजर बसर करने में मुसीबत का सामना करना पड़ता है। अब मोनू अपने पति मिथुन से गुजारा भत्ता की मांग कर रही है तथा पुलिस से न्याय की गुहार लगा रही है।

- Advertisement -

तौक़ीर रज़ा
कोशी की आस@कटिहार

- Advertisement -