30 नवंबर से 13 दिसंबर तक होगा खगड़िया प्रो कबड्डी लीग का आयोजन।

0
207
- Advertisement -

खगड़िया जिले के सन्हौली स्थित शामा मैथमेटिक्स कोचिंग सेंटर में आज दिनांक 16 नवंबर को खगड़िया जिला कबड्डी संघ एवं यूथ क्लब खगड़िया की संयुक्त बैठक आयोजित की हुई। इस बैठक में संघ के सचिव मनीष कुमार सिंह ने बताया कि खगड़िया जिला में पूर्व में राज्यस्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा चुका है।

खगड़िया जिला कबड्डी संघ और यूथ क्लब खगड़िया के संयुक्त तत्वावधान में होगा कार्यक्रम

- Advertisement -

वर्तमान में कोरोना महामारी के कारण देश और दुनिया में सभी खेलों का आयोजन विगत 8 महीने से बंद पड़ा है। जिससे खेल की गतिविधि पूरी तरह ठप हो चुकी है। ऐसे में खिलाड़ियों में पूर्व की भांति ऊर्जा भरने के लिए खगड़िया में पहली बार जिला कबड्डी संघ एवं यूथ क्लब के संयुक्त प्रयास से खगड़िया प्रो कबड्डी लीग का भव्य आयोजन किया जा रहा है। इसको लेकर दिनांक 30 नवंबर को एक दिवसीय कबड्डी ट्रायल कराया जाएगा जिसमें खगड़िया सहित छह जिलों के खिलाड़ी भाग लेंगे। ट्रायल के उपरांत खिलाड़ियों के प्रतिभा के अनुसार छह अलग अलग फ्रेंचाइजी के द्वारा बोली लगाई जाएगी।

चार अलग-अलग पंचायतों के मैदान में होगा कबड्डी का महासंग्राम

इस बैठक में यह भी तय हुआ कि इस तरह के प्रतियोगिता का आयोजन जिला में पहली बार कराया जा रहा है इसीलिए इसमें जिन्हें भी अपने संस्थान के नाम से फ्रेंचाइजी बनानी है बनाकर बोली में भाग ले सकते हैं। बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों ने निर्णय लिया कि राष्ट्रीय स्तर पर जो प्रो कबड्डी होती है उसी के अनुसार यहां के स्थानीय खिलाड़ियों को मान सम्मान और राशि दी जाएगी।

60 खिलाड़ियों को खरीदेगी छह फ्रेंचाइजी, प्रत्येक फ्रेंचाइजी 8 लोकल और 2 दूसरे जिले के अर्थात कुल 10 खिलाड़ी की बोली लगाएगी।

प्रतियोगिताओं के लिए मुख्य प्रायोजक और इनके फ्रेंचाइजी के लिए संपर्क साधा जा रहा है। बैठक में उपस्थित क्लब के अध्यक्ष प्रदुमन कुमार सिंह, संरक्षक विप्लव रणधीर, रणधीर कुमार सिंह, डॉ0 जैनेंद्र नाहर, अमित कुमार, प्रकाश कुमार, शशिकांत रंजन, पंकज कुमार, मनोज कुमार सिन्हा सुशांत कुमार मिश्र, मनोहर, राकेश कुमार, सुजीत कुमार, रोशन, विक्की कुमार आदि सभी उत्साह पूर्वक प्रतियोगिता को बेहतर बनाने की सहमति दी।

अनीश एवं जगदीप कुमार
कोशी की आस@खगड़िया

- Advertisement -