बीडीओ व मुखिया प्रतिनिधि ने मिलकर किया सामुदायिक शौचालय का उद्घाटन

0
219
- Advertisement -

खगड़िया जिले के गोगरी प्रखण्ड के बोरना पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 06 में बुधवार को गोगरी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अजय कुमार तथा स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि मोहम्मद नासिर इकबाल ने संयुक्त रूप से सामुदायिक शौचालय का उद्घाटन किया। मौके पर बीडीओ व मुखिया प्रतिनिधि ने उक्त शौचालय का चाभी जनता को सुपुर्द किया।

इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए बीडीओ अजय कुमार ने कहा कि इस सामुदायिक शौचालय का उपयोग करें। खुले में शौच न जाएं और न किसी को जाने दें। चूँकि स्वच्छता ही हमारे जीवन को सुदृढ़ता के साथ निर्मलता प्रदान कर सकता है। स्वस्थ जीवन के लिए स्वच्छता बनाये रखना जरूरी है। यही सरकार का प्रमुख उद्देश्य है।

- Advertisement -

वहीं मुखिया प्रतिनिधि मोहम्मद नासिर इकबाल ने कहा कि पंचायत वासियों के सहयोग की बदौलत ही पूर्व में ही बोरना पंचायत शौच मुक्त हुआ है। सभी व्यक्ति व्यवहार में परिवर्तन लायें और शौच क्रिया के लिए शौचालय का ही उपयोग करें, क्योंकि स्वच्छता ही स्वस्थ जीवन का बेहतर आधार है।

मौके पर उप मुखिया धर्मेन्द्र पासवान, वीरेन्द्र पटेल, मोहम्मद अफरोज, मोहम्मद जावेद, ग्रामीण आवास सहायक सह प्रभारी पर्यवेक्षक असद उल्लाह शाद, मोहम्मद ताहिर हसन, ग्रामीण आवास सहायक सुमन कुमार यादव आदि दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

अनीश कुमार
कोशी की आस@खगड़िया

- Advertisement -