खगड़िया में युवा शक्ति सेवा दल द्वारा जारी है, कोरोना संकट से आम आवाम को बचाने की मुहिम

0
74
- Advertisement -

अनिश चौरसिया
कोशी की आस@खगड़िया

खगड़िया जिला में लगातार पांचवें दिन युवा शक्ति सेवा दल के कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्व नगर सभापति सह जाप किसान प्रकोष्ट के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर कुमार यादव के नेतृत्व में मानसी प्रखंड के बलहा पंचायत के छोटी बलहा, बलहा बाजार, नवटोलिया सहित सैदपुर पंचायत के टोलों में जन अधिकार छात्र परिषद के जिलाध्यक्ष रौशन कुमार, युवा शक्ति मानसी प्रखंड अध्यक्ष रतन सिंह, अभिजीत चौहान, बिनोद कुमार के द्वारा चुना बिलीचिंग का छिड़काव एवं मास्क का वितरण किया गया तथा माड़र में युवा शक्ति सेवा दल के कार्यकर्ता वंशीधर पासवान के द्वारा चुना बिलीचिंग का छिड़काव किया गया।

- Advertisement -

पूर्व नगर सभापति सह जाप किसान प्रकोष्ट के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने कहा कि आज मैं स्वयं सैदपुर पंचायत में अपने देख रेख में चुना, बिलीचिंग का छिड़काव तथा मास्क का वितरण कराया। युवा शक्ति सेवा दल के कार्यकर्ता अनुशासन में रहकर सोशल डिस्टेंस बनाकर अपनी सुरक्षा रखते हुए कोविड 19 बीमारी के संक्रमण को रोकने के लिए चुना बिलीचिंग का छिड़काव कर रहे हैं। साथ ही साथ आम लोगों से अपील कर रहे हैं कि आप लोग जब तक लोकडॉन का पालन नहीं कीजियेगा तब तक इस कोरोना वायरस का चैन नहीं टूटेगा।

उन्होंने आगे कहा कि आप लोग घर में ही रहे, बेवजह घर से बाहर न निकलें, आवश्यक कार्य से अगर निकलें तो सोशल डिस्टेंस का पालन करें तभी आप देश से इस महामारी को भगा सकते हैं। मैंने आज अपना मोबाइल नंबर जारी किया है, वैसे गरीब परिवार जिनको इस लॉक डाउन के कारण घर में राशन नहीं है, उसको हमलोग राशन उपलब्ध करवाएंगे।

रात दस बजे नगर परिषद क्षेत्र से फोगिंग करवा कर लौटा तो युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने फोन कर बताया कि बेलदौर प्रखंड के नौ व्यक्ति उत्तर प्रदेश से तीन पैदल चलकर खगड़िया 02 बजे दिन में पहुँचे हैं और सदर अस्पताल में जाँच कराते-कराते रात दस बज गया। वे सभी भूखे प्यासे थे तो मैंने उन सभी व्यक्ति को घर में खिचरी चोखा बनवाकर खिलाया होटल में सोने की व्यवस्था करवाया गया है।

- Advertisement -