कोरोना वैक्सीन का पहला खेप आया कल, आज से लगेगी स्वास्थ्य कर्मी को वैक्सीन

0
50
- Advertisement -

खगड़िया जिले में भी आज 16 जनवरी से होने वाले कोरोना टीकाकरण अभियान के लिए वैक्सीन का पहला खेप पहुंच गया है। वैक्सीन पहुचने से न केवल स्वास्थ्यकर्मियों में खुशी है। बल्कि आमलोग भी राहत सांस ले रहे हैं। वैक्सीन वैन से पटना से 854 यूनिट कोरोना टीका आया है, जिसमे टीका का 8 हजार 5 सौ 40 डोज मौजूद है, जिसे सदर अस्पताल के जिला स्टोर रूम में रखा गया है।

टीकाकरण अभियान के पहले चरण के लिए जिले में 7 हजार 71 स्वास्थ्यकर्मियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। जिले में खगड़िया सदर समेत 5 अस्पतालों में टीकाकरण होगा।जिसमें खगड़िया सदर अस्पताल, सदर PHC, गोगरी रेफरल अस्पताल, अलौली PHC और परबत्ता PHC शामिल है।

- Advertisement -

खगड़िया जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने कल पूरी तैयारी का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि कल से स्वास्थ्य कर्मी को पहले चरण में कोरोना का वैक्सीन दिया जाएगा। इसकी पुरी तरह से तैयार कर लिया गया है। सभी वार्ड में सारी सामग्री उपलब्ध कराई गई है। टीकाकरण सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर के 2 बजे तक ही सीमित समय तक होगी। कल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दिल्ली से इसका उद्घाटन के साथ ही यह टीकाकरण प्रारंभ हो जाएगा।

अनिश कुमार
कोशी की आस@खगड़िया

 

- Advertisement -