कोरोना के विरुद्ध अभियान में बिहार के पंच-सरपंच देंगे, एक माह का वेतन लगभग सत्रह करोड़ रुपये।

0
117
- Advertisement -

अनिश चौरसिया
कोशी की आस@खगड़िया

पूरे बिहार के सरपंच और पंच अपने एक माह का वेतन लगभग सत्रह करोड रुपये से कोरोना के विरुद्ध अभियान में सहयोग करेगी। उक्त बातें बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ के खगडिया जिलाध्यक्ष किरण देव यादव ने कही। उन्होने कहा कि कोरोना वायरस जैसे वैश्विक महामारी के विरुद्ध महासंकट से निजात पाने, जागरुकता अभियान को तेज करने हेतु संघर्ष में सहभागिता देने एवं कोरोना से मृतकों के आश्रितों को मुआवजा, प्रभावितों, संदिग्धों, यत्रतत्र फंसे लोगों, कैंप में रह रहे लोगों व जरुरतमंदों को अर्थ व सामग्री से सहायता प्रदान की जायेगी और सहयोग की जा रही है।

- Advertisement -

उक्त संदर्भ में भोजन, बिछाबन, मच्छडदानी, मास्क, सैनिटाईजर, साबुन, सर्फ आदि संघ की ओर से मुहैया की जा रही है। ग्राम कचहरी से जुड़े खगडिया के 129 पंचायत के न्याय प्रतिनिधि पांच लाख रु सहित पूरे बिहार के सवा लाख पंच परमेश्वर सत्रह करोड रु से सहभागिता देगी। उक्त निर्णय संघ के प्रदेश अध्यक्ष अमोद कुमार निराला के आह्वान पर मोबाइल वीडियो कन्फ्रेसिंग के माध्यम से सभी पंच परमेश्वर ने लिया निर्णय।

सरपंच संघ के जिलाध्यक्ष किरण देव यादव ने कहा कि जिले के सभी पंच सरपंच लाँक डाउन को सफल करने, जरुरतमंदो को हरसंभव मदद करने को दृढ संकल्पित है। उन्होनें जिला प्रशासन, केन्द्र एवं राज्य सरकार से बिना राशन कार्ड धारी सभी गरीबों को राशन मुहैया करने तथा कैंप में रह रहे लोगों को सभी सुविधा देने की माँग किया।

- Advertisement -