जल और हरियाली के बिना जीवन संकट में पड़ जायेगा : नगर सभापति

0
69
- Advertisement -

खगड़िया : नगर परिषद कार्यालय खगड़िया के नारायण मंडल सभागार में “जल जीवन हरियाली में जन भागीदारी विषय पर परिचर्चा में “वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से नगर सभापति सीता कुमारी ने भाग लिया।

नगर सभापति सीता कुमारी ने बताया कि बिहार सरकार द्वारा जनवरी 2021 से प्रत्येक माह के प्रथम मंगलवार को “जल जीवन हरियाली दिवस” के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। निर्णय के आलोक में आज जनवरी माह के प्रथम मंगलवार को राज्य स्तर पर जल जीवन हरियाली दिवस का महाधिवेशन भवन पटना में किया जिसमें “जल जीवन हरियाली में जन भागीदारी” विषय पर परिचर्चा की गई।

- Advertisement -

कोवीड 19 महामारी को देखते हुए सरकार के निर्देशानुसार प्रत्येक जिला मुख्यालय के सभा भवन में आयोजित की जाएगी जहां सभी पदाधिकारी, प्रखंड स्तर पर एवं ने निकाय के सभा भवन में आयोजित की गई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए परिचर्चा में मुख्यमंत्री, मंत्री एवं सचिव स्तर के अधिकारियों के द्वारा कहा गया कि जल है तो जीवन है और हरियाली है तो जीवन है इसलिए हम बिहार वासियों को सजग होने की जरूरत है जल और हरियाली के बिना जीवन संकट में पड़ जायेगा। जिस तरह जल स्तर घट रहा है अगर उसका उपाय नहीं किया जायेगा तो बहुत परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसको लेकर आमजन को जागरूक कर पानी को संचय करने के लिए प्रेरित किया जाय एवं अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए प्रेरित कर पेड़ लगाया जाय आदि की चर्चा की गई।

परिचर्चा में नगर उपसभापति सुनील कुमार पटेल, नगर प्रबंधक राजीव कुमार झा, सशक्त स्थाई समिति के सदस्य चन्द्रशेखर कुमार, पूनम कुमारी, नगर पार्षद रणवीर कुमार, लीना श्रीवास्तव, मृदुला साहु, बबीता देवी, रूपा कुमारी, जीतेंद्र गुप्ता, विजय यादव, पूर्व पार्षद रविश चन्द्र सिन्हा, समाजसेवी कुंजबिहारी पासवान, मो० नसीम, बबलू कुमार, राजेश कुमार, हंसराज कुमार, सहायक संजीव कुमार, विकास कुमार, अभिमन्यु सिंह, राज अम्बेडकर आदि मौजूद थे।

अनीश कुमार
कोशी की आस@खगड़िया

- Advertisement -