खगड़िया नगर परिषद क्षेत्र में वर्तमान संक्रमण से बचाव की तैयारी लगातार जारी

0
51
- Advertisement -

आज दिनांक को नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नं-24 के सभी घरों एवं बैंको में नगर पार्षद रणवीर कुमार के उपस्थिति में कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु स्वचलित स्प्रे मशीन द्वारा सेनेटाइज किया गया। नगर पार्षद रणवीर कुमार ने कहा कि नगर सभापति सीता कुमारी के निर्देश पर शहर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नगर परिषद के सफाई व्यवस्था का मोनिटरिंग नगर कार्यपालक पदाधिकारी स्वयं कर रहे हैं और शहर में घूम घूम कर सफाई व्यवस्था को देख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शहर में लगातार सभी वार्डों में चुना बिलीचिंग का छिड़काव, हैंड स्प्रे मशीन द्वारा डोर टू डोर सेनेटाइजेशन,सभी वार्ड के मुख्य मार्ग में सभी दुकानों का स्टर, गेट, फर्श घर से बाहर लगे सभी वाहन आदि को स्वचलित बड़ा स्प्रे मशीन द्वारा सेनेटाइज किया जा रहा है।नगर परिषद खगड़िया कोविड 19 जैसे गंभीर बीमारी के रोकथाम के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

- Advertisement -

नगर परिषद सफाईकर्मी के द्वारा शहर के मुख्य मार्ग राजेंद्र चौक से बखरी बस स्टैंड तक रात में भी सफाई कार्य किया जा रहा है। आगामी बरसात को देखते हुए बड़े नालों की सफाई गाद निकाल कर किया जा रहा है ताकि बरसात में जलजमाव नहीं हो। नगर परिषद के राशन कार्ड से वंचित गरीब परिवार का शहरी आजीविका मिशन (एन ए एल एम) के द्वारा सर्वे कर लिया गया है। राशन कार्ड से वंचित परिवार को एक हजार रुपए खाता पर भेजा जायेगा।सेनिटाइजेशन कार्य के दौरान प्रभारी स्वच्छता निरीक्षक दीपक कुमार, ऑटो ड्राइवर पिंकेश कुमार और सफाईकर्मी तरुण मलिक आदि मौजूद थे।

अनिश चौरसिया
कोशी की आस@खगड़िया

- Advertisement -