किसान का बेटा हूँ किसान के लिए मैं खगड़िया में उद्योग खुलवाऊंगा : शुभंकर कुमार

0
63
- Advertisement -

खगड़िया विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन संख्या (149) के प्रत्याशी शुभंकर कुमार पर अंगिका समाज पार्टी ने अपना विश्वास जताया है। साथ ही उमीदवार शुभंकर कुमार को अपने पार्टी ने चुनाव लड़ने का न्यौता दिया।

शुभंकर कुमार ने पत्रकारों से खास बातचीत में बताया कि जिस प्रकार मेरी पार्टी ने मुझ पर विश्वास किया उस विश्वास पर जनता के बीच काम करूंगा। जैसे मेरी पहली नजर किसान पर होगी, क्योंकि मैं किसान का बेटा हूँ, और किसान के दुःख दर्द से मैं बहुत अच्छे से वाकिब हूँ। आज किसान की ऐसी हालत है वो कर्ज लेकर खेती करते हैं फिर भी उसे एशिया में नंबर एक पर रहने वाले जिले की मैं बात करता हूँ जिसमे खगड़िया का नाम सबसे पहले आता है।उस जिला के किसान आज अपनी फसल में लगे पूंजी को पाने के लिए किसी विशेष व्यक्ति के द्वारा मूल्य तय की जाती है, ऐसा क्यों?

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि मैं इस विषय वस्तु पर नकेल कस दूँगा।क्योंकि हर किसान को पता है इस फसल को उपजाने में मुझे क्या पूँजी लगी है, कितना कर्ज लिया हूँ? यह बात सरकार को नही पता है। इसलिए मैं जब विधायक बन जाता हूँ तो इस समस्या से किसानों को मुक्ति दिलाऊंगा और मैं जनता के बीच जाकर सबसे पहले किसान के लिए कृषि उधोग को दर्जा दिलाऊंगा, कृषि पर आधारित उधोग खोलवाऊंगा, सड़क, जल, नल, योजना आदि का निर्माण करवाना हमारा लक्ष्य है।

साथ ही उन्होंने कहा कि मैं यहां के हर युवाओं को शिक्षा,एवं खेल से जोर दूँगा जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगी। यदि यहाँ के युवा शिक्षित होंगे तो युवा खुद किसी क्षेत्र में जाकर महीने का कम से कम 30 हजार से 40 हजार तक कमा सकते हैं। जिससे शत प्रतिशत रोजगार देने का काम करूंगा। और मैं यहां सरकारी मेडिकल कॉलेज का निर्माण करवाउंगा जिसमे पढ़ कर खगड़िया जिला के छात्र छात्राए बिहार के हर कोने में सरकारी जॉब कर सकेंगे। इसलिए मैं जनता से एक मौका मांग रहा हूँ एक बार मुझे विधायक पद के लिए मौका दें, जिससे मैं खगड़िया की तकदीर में इजाफा कर सकूँ और मेरे द्वारा दिया गया हर वचन जनता को मिलेगी। इसलिए मैं यहाँ का बेटा हूँ इसलिए मुझे एक मौका दें।

अनिश कुमार
कोशी की आस@खगड़िया

- Advertisement -