नाईयों पर हो रहे हमले के खिलाफ नाई समाज का अनशन की चेतावनी

0
277
- Advertisement -

खगड़िया : प्रदेश में एवं प्रदेश के बाहर नाई समाज पर लगातार आपराधिक घटनाएं घट रही बुधवार के दिन भी खगड़िया जिले के परबत्ता थाना के विसोनी पंचायत के जयप्रकाश ठाकुर के पुत्र अंकित कुमार पर भी जानलेवा हमला हुआ और 16 साल का युवक जीवन मौत से जूझ रहा है।

नाई समाज पर लगातार हो रही घटनाओं पर भारतीय भारतीय नाई समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष सह आजपा के प्रदेश अध्यक्ष उमेश ठाकुर ने भारतीय नाई समाज के जिला महामंत्री पांडव कुमार, विधि सलाहकार अधिवक्ता वेद प्रकाश शर्मा, जिला मंत्री उमेश ठाकुर उर्फ गुड्डू ठाकुर ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि नाई समाज पर लगातार घटनाएं घट रही है। खासकर देश में कोरोना के कारण लगी लॉक डाउन के बीच ऐसी घटनाएं ज्यादा हो रही है।

- Advertisement -

उमेश ठाकुर ने कहा कि जयप्रकाश ठाकुर नाई का काम करते हैं, वह गरीब परिवार से आते हैं और उनका पुत्र नाबालिक है जो नाई का काम भी नहीं जानते और लॉक डाउन में इसका शिकार हो गया। कुछ दिन पहले बांका अमरपुर में बाल दाढ़ी ना बनाने के कारण दिनेश ठाकुर की हत्या की गई। मुजफ्फरपुर में डॉक्टर पुत्र पवन ठाकुर की हत्या हुई। मधुबनी जिले में भी नाई की हत्या हुई।

उन्होंने कहा कि वहीं उत्तर प्रदेश के कासगंज जिला में ज्ञानवती देवी एवं किशन ठाकुर की हत्या हुई। मध्य प्रदेश के छतरपुर बदमल्हा थाना में भी नाई समाज पर अपराधिक घटनाएं घटी है। इस प्रकार नाई समाज पर लगातार घटना घटित होने से प्रदेश के नाई शिल्पकार बंधु अधिक भयभीत है। हम नाई समाज सभी जिला प्रशासन, माननीय मुख्यमंत्री एवं केंद्र सरकार माननीय प्रधानमंत्री से अपील करते हैं कि घटित घटनाओं का जल्द से जल्द निष्पक्ष जांच किया जाय एवं घायलों व मृत्यु परिवार को सरकारी मुआवजा दिया जाय।

आगे उन्होंने कहा कि नाई समाज के शिल्पकारों पर अपराधिक घटनाएं घटित न हो इसके लिए कठोर कानून एवं घटित घटनाओं के अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाय। लॉक डाउन में बंद पड़े रोजगार के कारण नाई समाज पर भुखमरी की स्थिति आने की स्थिति में प्रत्येक परिवार को सरकारी सहायता दी जानी चाहिए। भारतीय नाई समाज शांतिपूर्ण तरीके से धरना और अनशन कार्यक्रम आयोजित करेगी।

अनिश चौरसिया
कोशी की आस@खगड़िया

- Advertisement -