पंचायत वार्ड सचिव संघ ने मानदेय और सरकारी कर्मचारी का दर्जा समेत अन्य माँगों के लिए सौंपा ज्ञापन

0
462
- Advertisement -

खगड़िया : पंचायत वार्ड सचिव संघ बेलदौर का आज प्रखण्ड स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें संगठन को मजबूत करने एवं अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया। ज्ञापन में कहा गया है कि बिहार सरकार वार्ड सचिव के साथ अन्याय कर रही है, वार्ड सचिव के साथ दोहरी मापदंड अपना रही है। वार्ड सचिव सरकार के द्वारा चलाई जा रही सात निश्चय योजना में करीब साढ़े तीन साल से मुफ्त में काम कर रहे हैं, कोई मानदेय नहीं दिया जाता है। इससे वार्ड सचिव रोजगार के रहते हुए भी पढ़ें लिखे बेरोजगार हैं।

सरकार से हमारी तीन प्रमुख मांग है (1) उचित मानदेय (2) स्थाईकरण एवं (3) सरकारी कर्मचारी का दर्जा। अगर सरकार हमारी ओर ध्यान जल्द से जल्द नहीं देती है, तो हमलोग उग्र आंदोलन करेंगे।

- Advertisement -

मुन्ना कुमार ने कहा मानदेय नहीं मिलने के कारण हम वार्ड सचिव की हालत बहुत खराब हो चुकी है। पैसे के अभाव में अपने बच्चों का सही से भरण पोषण नहीं कर पा रहे हैं। बच्चें को अच्छी शिक्षा नहीं दे पा रहे हैं। मानदेय नहीं मिलने के कारण हम लोगों का भविष्य अंधकारमय दिख रहा है। विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। बैठक में वार्ड सचिव मुन्ना कुमार, मुकेश कुमार, आदेश कुमार, ज्योतिष कुमार, भवेश ठाकुर एवं अन्य वार्ड सचिव उपस्थित थे।

रतुल कुमार ठाकुर
कोशी की आस@खगड़िया

- Advertisement -