पंचायत वार्ड सचिव संघ खगड़िया का विभिन्न मांगों को लेकर जिला स्तरीय बैठक संपन्न

0
46
- Advertisement -

खगड़िया : कोशी कालेज, खगड़िया के मैदान में पंचायत वार्ड सचिव संघ खगड़िया का जिला स्तरीय बैठक संपन्न हुआ। बैठक में निम्नलिखित तथ्यों पर विचार विमर्श किया गया। दिनांक 10/07/2020 को जिला मुख्यालय में पंचायत वार्ड सचिव संघ खगड़िया के द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया जायेगा।

बतौर वार्ड सचिव लगभग चार वर्षों से वार्ड सचिव दिन रात मेहनत करके जन विकास के काम में लगे हुए हैं। लोगों को मुख्य धारा में लाकर उनका सर्वांगीण विकास कर रहे हैं। लेकिन सरकार की जो रवैया है हम वार्ड सचिव के प्रति वो बिल्कुल उदासीन है। हम वार्ड सचिवों की उपेक्षा की जा रही है।हम वार्ड सचिव को आजतक कोई मानदेय नहीं मिला। जिसके वजह से हमारी आर्थिक स्थिति इतनी दयनीय हो चुकी है कि आज हमलोग ना घर के हैं और ना ही घाट के। हम सभी वार्ड सचिव अच्छी शैक्षिक योग्यता रखते हैं। हमलोग नौकरी पाने के लिए पढ़ाई-लिखाई कर रहे थे। लेकिन जब से हम लोग वार्ड सचिव के पद पर काम करना शुरू किए तब से इसी को नौकरी समझकर और इसी को सब कुछ समझकर लगातार काम कर रहे हैं। हमने कभी भी किसी भी परिस्थिति में जन विकास के काम में आना कानी नहीं की, लेकिन सरकार हमें लगातार चार वर्षों से ठेंगा दिखा रही है।

- Advertisement -

संघ ने सरकार से मांग करते हुए स्थाईकरण और मानदेय की सख्त आवश्यकता की मांग की है। क्योंकि परिवार चलाने के लिए रुपये-पैसे की जरूरत होती है जो हमें कहीं से नहीं मिल रही है। हम सभी वार्ड सचिव ने ये निर्णय लिया कि इस 10 तारिख को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करेंगे अगर सरकार हमारी तीन सुत्री मांगों को पूरा जल्दी नहीं करती है तो हमलोग भुख हरताल पर बैठेंगे और आने वाले विधानसभा चुनाव का पुरजोर बहिष्कार करेंगे।

बैठक में मुख्य अतिथि प्रदेश महासचिव राजनंदन भैया थे। साथ ही जिला अध्यक्ष हीरा जी, प्रखण्ड अध्यक्ष मुन्ना कुमार, अभिनन्दन कुमार, अमरदीप कुमार, पवन कुमार, सुरज कुमार, धीरज कुमार एवं अन्य वार्ड सचिव उपस्थित थे।

रतुल कुमार ठाकुर
कोशी की आस@खगड़िया

- Advertisement -