Private Schools & Children Welfare Association द्वारा शिक्षक एवं शिक्षार्थी बचाओ यात्रा का आयोजन

0
62
- Advertisement -

खगड़िया : कोरोना महामारी के कारण मार्च महीने से लगातार बंद पड़े निजी विद्यालय के संचालकों सहित शिक्षक व शिक्षोत्तर कर्मियों की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई है। उसी के मद्देनजर सोमवार को शिक्षा, शिक्षक एवं शिक्षार्थी बचाओ यात्रा का आयोजन Private Schools & Children Welfare Association द्वारा किया गया है। यह कार्यक्रम सभी प्राइवेट विद्यालय संचालक एवं शिक्षकों के लिए ही आयोजित किया गया है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे Private Schools & Children Welfare Association खगड़िया के अध्यक्ष प्रभाकर प्रभात ने बताया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी विधालयों के अपने सभी शिक्षकों सहित कार्यक्रम स्थल रोज बड एकेडमी खगड़िया के प्रांगण में किया जाएगा।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि यह यात्रा सरकार के दोरंगी नीति के विरोध में आयोजित की गई है। इस विरोध यात्रा को सफल बनाना हम सबो का नैतिक जिम्मेदारी है। प्रशासन को विद्यालय खुलवाने के लिए मजबूर कर दें। विद्यालय प्रबन्धन को अभिभावक शिक्षण शुल्क न के बराबर दे रही है, परन्तु सरकार हमसे गाड़ी का टैक्स, ई एम आई, बिजली बिल होल्डिंग टैक्स आदि ले रही है| मकान मालिक किराए के लिए दबाब बना रहे हैं तो ऐसी स्थिति में सरकार से हम विशेष आर्थिक पैकेज की माँग करते हैं, अन्यथा बहुत सारे विद्यालय बन्द हो जाएँगे और शिक्षक बेरोजगार हो जाएंगे।

जगदीप कुमार
कोशी की आस@खगड़िया

- Advertisement -