सभी सीमावर्ती इलाके के गाँवों में किया जाएगा स्क्रीनिग : डीएम

0
54
- Advertisement -

खगड़िया समाहरणालय स्थित सभागार कक्ष में खगड़िया के जिलाधिकारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई महत्वपूर्ण बातें बताई। वर्तमान महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण संकट से खगड़िया जिले के सीमावर्ती क्षेत्र मुश्किल परिस्थिति में है। बेगूसराय- खगड़िया की सीमावर्ती इलाकों को को पुरी तरह से सील कर दिया गया है। साथ ही अब जिले के 36 सीमावर्ती पंचायतों में थर्मल स्क्रीनिग किया जाएगा। ताकि कोरोना वायरस फैल न पाए।

खगड़िया जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बताया कि प्रशासन एहतियात बरतते हुए कदम उठा रहे हैं। बेगूसराय से जुड़े 11 बॉर्डर एरिया को सील कर दिया गया है। अब बेगूसराय सीमा से जुड़े खगड़िया के 36 पंचायतों को थर्मल स्क्रीनिग किया जाएगा। स्क्रीनिग का काम गुरुवार से शुरू किया जाएगा। जिसको लेकर एक टीम गठित कर दी है। यह स्क्रीनिग वैसे गांव में किया जाएगा जहां हाल में विदेशों से आए हैं।

- Advertisement -

राहत की बात यह है कि अब तक खगड़िया में एक कोरोना वायरस से पीड़ित रोगी नहीं मिल पाया है। जो अच्छी बात है। कोरोना के कुल 80 संदिग्ध मरीजों का जांच किया गया है। जिसमें से 79 का रिपोर्ट निगेटिव पाया गया है। वहीं दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी ने बताया कि जो शहर में अब अपनी गाड़ियों पर प्रेस लिखकर घूमने वाले फर्जी पत्रकारों पर जिला प्रशासन के द्वारा कार्रवाई की जाएगी। आगे बताया कि जो प्रेस मिडिया के लोग हैं। उनको हम बता दें रहे हैं कि उनके पास जो प्रेस कार्यालय से कार्ड दिया गया है, उनका मान्य है। सभी लोगों का गाड़ी चेक किया जाएगा। गलत पकड़े जाने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अनिश चौरसिया
कोशी की आस@खगड़िया

- Advertisement -