स्टेशन रोड में प्रतिदिन ई रिक्शा पलटते देख, नगर परिषद के द्वारा सड़क मरम्मती कार्य शुरू

0
108
- Advertisement -

खगड़िया : पथ निर्माण विभाग और रेलवे के कारण खगड़िया शहरवासियों सहित दूर दराज गाँव से शहर आने वाले लोगों को विगत एक वर्ष से राजेंद्र चौक से मालगोदाम होते हुए बखरी बस स्टैंड तक दक्षिणी साईड और मालगोदाम से मछली आढ़त होते हुए बखरी बस स्टैंड तक उत्तरी साईड का सड़क जजर्र होने के कारण बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा है।

पथ निर्माण विभाग के पत्रांक 7877 दिनांक -29.08.2019 नगर विकास एवं आवस विभाग के पत्रांक 4927 दिनांक-17.09.2019 एवं पत्रांक -6334 दिनांक-29.11.2019 के पत्र द्वारा सभी निकाय को निर्देश दिया गया था। 20 फीट या 20 फीट से अधिक चौड़ी सड़क पथ निर्माण विभाग को ट्रांसफर कर दिया जाय।

- Advertisement -

इस पत्र के आलोक में नगर परिषद खगड़िया के द्वारा स्टेशन रोड को पथ निर्माण विभाग को नौ माह पूर्व ट्रांसफर कर दिया। स्टेशन रोड की स्थिति को देखते हुए विगत नौ माह से स्टेशन रोड के निर्माण के लिए लगातार पत्र के माध्यम से एवं व्यक्तिगत रूप से जिला पदाधिकारी एवं पथ निर्माण के कार्यपालक अभियंता से नगर परिषद के सभापति एवं कार्यपालक पदाधिकारी अनुरोध करते रहे ताकि शहर के आमलोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

स्टेशन रोड में प्रतिदिन ई रिक्शा पलटते देख पथ निर्माण विभाग से यह भी अनुरोध किया कि अगर निर्माण सम्भव नहीं है तो मरम्मति भी तत्काल करवा दिया जाय ताकि आने जाने में सुविधा हो लेकिन पथ निर्माण विभाग आमजन की कठनाई को देखते हुए कोई रुचि नहीं दिखाई और कुम्भकर्णीय नींद में सोती रही है। बखरी बस स्टैंड से पश्चिमी केबिन ढाला तक चार फीट से ज्यादा गढ्ढे हो गया था उसमें तो बड़ी बड़ी गाड़ी भी फँस जाती थी और दुर्घटना की आशंका बनी रहती थी।

आमलोगों की परेशानी को देखते हुए नगर परिषद खगड़िया ने मरम्मति कराने का निर्णय लिया और मरम्मति कार्य आरंभ कर दिया। पश्चिमी केबिन ढाला से बखरी बस स्टैंड , मछली आढ़त होते हुए मालगोदाम तक उतरी भाग में ईंट टुकड़ा डाल कर रोलर चला कर बैठा दिया गया है। राजेंद्र चौक से बखरी बस स्टैंड तक दक्षिणी साईड भी ईंट का टुकड़ा डाला जा रहा है और रोलर से उसको बैठाया जा रहा है। ईंट का टुकड़ा डालने के बाद जे एस बी कर समतल किया जायेगा ताकि आमलोगों को आने जाने में सुविधा हो सके।

अनीश कुमार
कोशी की आस@खगड़िया

- Advertisement -