खगड़िया:विधायक पूनम देवी की पहल पर रीपर कम्बाइन्डर मशीन से कटाई हुए गेहूँ को बांधने वाले बाइन्डर की किल्लत दूर

0
205
- Advertisement -

अनिश चौरसिया
कोशी की आस@खगड़िया

खगड़िया सदर विधायक पूनम देवी यादव ने खगड़िया विधान सभा क्षेत्र सहित पूरे खगड़िया जिले भर के किसानों के बीच रीपर कम्बाइन्डर मशीन से गेहूँ कटाई के बाद उसे बांधने के लिए बाइन्डर (रस्सी) की किल्लत को दूर कर दी है।

- Advertisement -

जानकारी रहे कि कोविड 19 अर्थात कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने हेतु सरकार के द्वारा पूरे देश में लॉकडाउन लागू किये जाने के कारण जिले भर में किसानों के बीच रीपर कम्बाइन्डर मशीन से गेहूँ कटाने पर उसे बांधने के लिए बाइन्डर (रस्सी) का घोर अभाव था।

इस बाबत सैदपुर के मिथून कुमार, चुकती के परमानंद यादव, परवत्ता के मोहम्मद नजीम, राजाजान के दयानन्द यादव, प्रशांत यादव, विपीन यादव, अमनी के रामप्रवेश यादव, वलहा के नन्दन यादव एवं बड़ी कोठिया के धीरेन्द्र यादव आदि दर्जनों किसानों ने रीपर कम्बाइन्डर मशीन से गेहूँ कटाई के बाद उसे बांधने के लिए सदर विधायक पूनम देवी यादव से बाइन्डर (रस्सी) उपलब्ध करवाने का अनुरोध किये थे।

किसानों के अनुरोध पर विधायक पूनम देवी यादव ने तुरंत एडीएम खगड़िया से बात कर किसानों के हित में रीपर कम्बाइन्डर मशीन से गेहूँ कटाई के बाद उसे बांधने के लिए बाइन्डर (रस्सी) उपलब्ध कराने हेतु सोनालीका एजेंसी, खगड़िया को अनुमति दिलवाया। इधर विधायक पूनम देवी यादव के पहल पर बाइन्डर (रस्सी) उपलब्ध होने को लेकर जिले भर के किसान ने राहत महसूस किया है।

- Advertisement -