किशनगंज : टेढ़ागाछ की ऐतिहासिक धरोहर वेनुगढ़ का डीएम और डीडीसी ने दौरा किया।

0
318
- Advertisement -

अबू फ़रहान छोटू
कोसी की आस@किशनगंज

जिले के टेढ़ागाछ प्रखंड की पुरानी ऐतिहासिक धरोहर वेनुगढ़ की विरासत का जायजा लेने के लिए बुधवार को जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा व डीडीसी यशपाल मीणा स्थल निरीक्षण के लिए पहुँचे। उन्होंने लगभग एक घण्टे तक प्राचीन टीला के बारे में पूछताछ कर इस धरोहर के बारे में जानकारी प्राप्त की।

- Advertisement -


डीएम श्री शर्मा ने कहा कि वेनुगढ़ टीला के सभी तालाबों का सौंदर्य करण कराया जाएगा, तालाबों के चारो ओर आवागमन के लिए सड़के बनाई जाएगी, पूरे टीले में मनरेगा योजना से वृक्षारोपण किया जाएगा। चार कमरे का सामुदायिक शौचालय का निर्माण होगा, जिसमें दो महिला व दो पुरुष के लिए शौचलय बनाया जायेगा। सभी सूखे तलाबों का जीर्णोद्धार किया जायेगा। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित किया जाएगा।

ग्रामीण व स्थानीय बुद्धिजीवि लोगों ने बताया कि प्रशासन के सहयोग और सौंदर्य करण से वेनुगढ़ की टीला आकर्षण का केंद्र बन जायेगा। मौके पर डीएम हिमांशू शर्मा, डीडीसी यशपाल मीणा, बीडीओ गुलजारी कुमार पंडित, सीओ शिवाजी कुमार भट्ट, मुखिया प्रतिनिधि गौतम गिरी, प्रोफेसर मुक्ति प्रसाद सिंह, बच्चन लाल सिंह, राजस्व कर्मचारी संजय पौधार, अरुण कुमार पांडेय, सहजाद आलम अमीन, वरुण कुमार, मो0 असलम आदि लोग मौजूद थे।

- Advertisement -