किशनगंज:दुर्गा पूजा में असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रहेगी-थाना अध्यक्ष चितरंजन

0
84
- Advertisement -

किशनगंज जिला के टेढ़ागाछ थाना परिसर में रविवार को दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित किया गया।आयोजित बैठक की अध्य्क्षता थाना अध्य्क्ष चितरंजन प्रसाद ने की।बैठक में स्थानीय जनप्रतिनिधि ,बुद्धिजीयो ने भाग लिया।

दुर्गा पूजा को लेकर विस्तृत चर्चा कर covid 19 का पालन करने का अपील की गई।थानाध्यक्ष चितरंजन प्रसाद यादव ने कहा कि पर्व को कोरोना वैश्विक महामारी के बढ़ते हुए संक्रमण का पालन करते हुए मनाएं। और पंडाल में कोई भी पार्टी का बैनर पोस्टर नहीं लगेगा सरकार द्वारा चिन्हित स्थल पर ही मूर्ति विसर्जन किया जाएगा। दुर्गा पूजा का मेला नहीं लगेगा कोई भी हाट बाजार में वीरवार नहीं रहेगा और मार्च सैनिटाइजर का प्रयोग अनिवार्य होगा और आचार संगीता का भी भरपूर ध्यान रखें जिसमें खासतौर पर सामूहिक रूप से पूजा के वक्त समाजिक दूरी का अनुपालन किया जाए।

- Advertisement -

दो गज की दूरी बनाकर रहें। सामूहिक रूप से एक जगह एकत्र होने पर इस संक्रमण को फैलने का खतरा अधिक है। ऐसे स्थिति में अपना व अपने परिवार के स्वास्थ्य को ख्याल में रखना निहायत जरूरी है। वही अंचल अधिकारी अजय चौधरी ने बताया कि डीजे बाजे पर बैंड रहेगा मूर्ति विसर्जन में कम लोगों की उपस्थिति रहेगी और मंदिर के बहार छोटा पंडाल बनाया जाएगा गेट व पंडाल एवं मेला का आयोजन नहीं होगा थाना अध्यक्ष ने बैठक में सभी जनप्रतिनिधि बुद्धिजीवी से कहा गया कि ऐसे मौके के तलाश में असमाजिक तत्व रहते हैं। जिनका काम नफरत फैलाना है। ऐसे तत्वों पर विशेष नजर रखनी है। कही भी कुछ गड़बडी़ हो तत्काल प्रशासन को सूचना देने का कार्य करें। जिस तरह से पूर्व में त्यौहार मनाते आ रहे हैं। महामारी को देखते हुए घर में ही त्योहार मनाने का अपील की

बैठक में जिला परिषद श्यामलाल,जिला परिषद प्रतिनिधि रफीक आलम, मुखिया जगदीश प्रसाद, मुखिया नजामुद्दीन, मुखिया प्रतिनिधि अनिल पासवान ,मुखिया प्रतिनिधि अशरफ अली ,इब्राहिम सरपंच, खलील सरपंच ,दीप लाल सरपंच, सुरेंद्र सरपंच ,कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष जयप्रकाश गिरी ,संतलाल मंडल पूर्व उप प्रमुख बिंदेश्वर प्रसाद, सरपंच नौशाद आलम ,लक्ष्मी प्रसाद सिंह, गौतम शाह, पूर्व पार्षद शौकत अली ,अबू बकर मसूद अंसारी, इत्यादि जनप्रतिनिधि ग्रामीण उपस्थित थे।

अबू फरहान

कोशी की आस@टेढागाछ,किशनगंज

- Advertisement -