भारत-नेपाल के बीच अक्सा क्रिकेट क्लब के द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

0
43
- Advertisement -

किशनगंज जिले के टेढागाछ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत भोरहा पंचायत के फुलवड़ीया हाट में अक्सा क्रिकेट क्लब के द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट का शनिवार को शुभारंभ किया गया। क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन जिला परिषद प्रत्याशी अकमल शमसी व अबु बसर, असद जहा, दानिस आलम ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

मौके पर अकमल शमसी ने कहा कि गांव देहात में क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन होने से यहाँ के खिलाड़ियों को अपना कला प्रदर्शन करने का मौका मिलता है। यहाँ के खिलाड़ी राज्य से लेकर देश स्तर पर भी अपना प्रतिभा दिखा सकते हैं। खिलाड़ी अपनी पहचान बनाने में सफल होते हैं।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि हमारे टेढागाछ क्षेत्र में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है, बस उनमें छिपी प्रतिभा को निखारने की जरूरत है। वही शमसी ने कहा के आज भारत नेपाल के बीच खेल होने से दो देशों के बीच आपसी संबंध को बढाता है।

अक्सा क्रिकेट क्लब के द्वारा फुलवरिया क्रिकेट ग्राउंड में टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच का पहला मैच नेपाल के डोरिया क्रिकेट टीम एवं झुनकी मुसहरा के टीम के बीच खेला गया। 15-15 ओवर के इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल की टीम ने 298 रन 2 विकेट खोकर बनाया जवाब में झुनकी मुसहरा की पूरी टीम 169 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और 131 रन से नेपाल की टीम ने विजेता घोषित हुई।

मैच के दौरान सैकड़ों की संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अकमल शम्सी, अबु बसर दानिस आलम, आयोजन कर्ता वकील आजाद, डायरेक्टर ऑफ अक़्सा पब्लिक स्कूल, मगफुर आलमयुसुफ आलम अफजल आलम मुजफ्फर राही, अबू बसर दानिश आलम, कामरान, असद जहाँ सहित दर्जनों जनप्रतिनिधि एवं खिलाड़ी मौजूद थे।

अबू फरहान छोटू
कोशी की आस@किशनगंज

- Advertisement -