चुनावी मौसम में जनप्रतिनिधियों ने किया कनकई नदी से हुए कटाव क्षेत्र का दौरा

0
229
- Advertisement -

किशनगंज : बहादुरगंज विधानसभा प्रत्याशी एएमआईएम नेता अंजर नेमी ने अपने समर्थकों के साथ टेढागाछ प्रखंड क्षेत्र के मटियारी पंचायत के माली टोला गांव का दौरा किया। ज्ञात हो कि माली टोला मटियारी कनकई नदी की सैलाब की वजह से गांव नदी में विलीन हो रहे हैं और सैकड़ों एकड़ उपजाऊ जमीन नदी में समा रहे।

सूचना मिलती एएम आई एम नेता गांव पहुंचकर कटवा क्षेत्र का जायजा लिया और हर संभव मदद करने की बात कही लगातार माली टोला मटियारी गांव का दौरा सभी दल के नेता एवं आधिकारी कर रहे हैं लेकिन गांव को बचाने के लिए कोई सहायता या मदद की पहल नहीं कर रहे हैं। इससे पूर्व भी 77 घर नदी में विलीन हो चुका है फिर से एक बार नदी अपने तेवर में है और बने बनाए धर नदी मे समा रहे है।

- Advertisement -

इसके आलावे टेढागाछ प्रखण्ड क्षेत्र के मटयारी पंचायत के सुनदरबारी माली टोला परती टोला कनकई नदी के काटव के चपेट में है। कटाव क्षेत्र का जयजा लेने पहुचे स्थानिय जिला परिषद श्याम लाल, मुखिया प्रतिनिधि असरफ आली, उप मुखिया नुर आलम, वार्ड स्दस्य कैयुम आलम, लक्षमी सिंह, श्याम लाल काटव क्षेत्र से ही अंचल आधिकारी को फोन के मध्यम से नदी से कटाव के बारे सुचना दिया स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि अशरफ अली ने बताया कि माली टोला मटियारी प्रति टोला सुंदरबारी गांव मैं लगभग 100 से अधिक घर नदी में विलीन हो गया और तो और सैकड़ों एकड़ उपजाऊ जमीन फसल लगा हुआ नदी काटकर बहा ले गया लेकिन प्रशासन की ओर से कटाव रोधक कार्य नहीं किया गया जिससे किसानों को काफी नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा कि अगर समय से पहले कटा रोजक कार्य किया होता तो आज ना किसी का घर नदी में जाता नहीं सैकड़ों एकड़ उपजाऊ जमीन नदी में समा तक जिला प्रशासन से कटाव रोधी कराने की मांग की है स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने हटा क्षेत्र का दौरा करते जिला परिषद श्यामलाल, स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि अशरफ अली, उप मुखिया नूर आलम ,वार्ड सदस्य कयूम आलम,लक्ष्मी प्रसाह सिंह,इत्यादि जनप्रतिनिधि काटा क्षेत्र का जायजा लिया।

अबू फ़रहान छोटू
कोशी की आस@किशनगंज

- Advertisement -