कोरोना संकट : डिग्निट्री पैक को लेकर लगातार उठ रहे सवाल

0
43
- Advertisement -

किशनगंज : टेढ़ागाछ प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित प्रमुख कार्यालय में गुरुवार को टेढ़ागाछ प्रखंड प्रमुख मिस बाबुल की अध्यक्षता में प्रमुख संघ की बैठक आयोजित की गई।जिसमें जिले के सातो प्रखंडों के प्रमुखों ने भाग लिया। बैठक में टेढ़ागाछ प्रखंड प्रमुख मिस बाबुल ने टेढ़ागाछ प्रखंड में अन्य प्रदेश से आ रहे प्रवासी मजदूरों के साथ हो रही परेशानी व क्वारन्टीन सेन्टरों में दिये जा रहे डिग्निट्री पैक में अनियमितता की जानकारी दी और मजदूरों को दी जा रही सुविधाओं पर चर्चा की गई।

इस दौरान प्रमुख शिष्टमंडल के एक सदस्य ने प्रमुख कार्यालय में उपयोग के लिए सेनिटाइजर माँगी तो कार्यालय में सेनिटाइजर उपलब्ध नहीं पाया। वहीं अंचल कार्यालय से सेनिटाइजर मंगवाया गया। सेनिटाइजर से साथ चार मास्क भी भेजा।जिसे देखकर गुणवत्ता पर सवाल खड़ा हो गया।गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अंचलाधिकारी द्वारा व्यापक तैयारी की जा रही है। लेकिन टेढ़ागाछ में प्रवासी मजदूरों के लिए समुचित व्यवस्था नहीं कि गयी है। जो मास्क एवं सेनिटाइजर प्रमुख कार्यालय में उपयोग के लिए दिया गया। वह काफी घटिया गुणवत्ता का था।जिसे देखकर डिग्निट्री पैक पर सवाल खड़ा होना लाजमी है।

- Advertisement -

प्रमुख संघ के शिष्टमंडल ने सीओ शिवजी भट्ट से मिलकर मास्क व डिग्निट्री पैक की शिकायत की तो उन्होंने कहा ये सब मजदूरों के लिए है। प्रमुख संघ के अध्यक्ष ने बताया इससे यह प्रतीत होता है कि मजदूरों को इंसान नहीं समझा जा रहा है। जब क्वारन्टीन सेन्टरों में भेजे जा रहे डिग्निट्री पैक की जाँच की गई तो एक दरी के दो टुकड़े किये हुए पाया गया। डिग्निट्री पैक में आधा दरी, बाल्टी, गिलास, लुंगी, गंजी, गमछा, कंघी, आईना, सेनिटाइजर, साबुन, टूथ ब्रश, टूथ पेस्ट, मच्छरदानी सभी सामान घटिया गुणवत्ता युक्त मिला।

सभी सामानों को देखकर प्रमुख के शिष्टमंडल ने डिग्निट्री पैक देने में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखने का आरोप टेढ़ागाछ सीओ पर लगाया है। उन्होंने बताया इसकी शिकायत वे जिला पदाधिकारी से मिलकर करेंगे। डिग्निट्री पैक का एक सेट सेम्पल के रूप में जिला पदाधिकारी को दिखाने प्रमुख संघ के शिष्टमंडल ले गए हैं। इस मौके पर प्रमुख संघ का अध्यक्ष जाकिर हुसैन, सचिव पूनम देवी, निहाल अहमद, मिस बाबुल, जवारुल हक, अब्दुल बारीक प्रतिनिधि व अन्य मौजूद थे।

अबू फ़रहान छोटू
कोशी की आस@किशनगंज

- Advertisement -