डिग्री कॉलेज, महिला कॉलेज और आईटीआई कॉलेज की स्थापना के लिए संघर्ष का संकल्प

0
103
- Advertisement -

किशनगंज जिले के टेढागाछ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत +2 हाईस्कूल स्थित मैदान में शुक्रवार को समाज सेवी अकमल शमसी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित किया गया। बैठक में शिक्षा से संबंधित क्षेत्रों में टेढागाछ प्रखंड की स्थिति पर विचार-विमर्श किया गया।

समाज सेवी अकमल शमसी ने बताया कि टेढागाछ प्रखंड अंतर्गत डिग्री कॉलेज एवं आईटीआई कॉलेज की स्थापना होनी चाहिए, जिसको लेकर हम सभी टेढागाछवासी को स्थानीय जनप्रतिनिधियों व शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों से जल्द मिलना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि छात्राओं की शिक्षा के लिए टेढागाछ मे अलग से कोई कॉलेज नहीं है। जिसके लिए आज हम सब +2 उच्च विद्यालय के प्रांगण में यह संकल्प लेते हैं जब तक यहाँ डिग्री कॉलेज, महिला कॉलेज, आईटीआई कॉलेज की स्थापना नहीं हो जाती है, संघर्ष हमलोगों का जारी रहेगा।

- Advertisement -

टेढागाछ मे इन कॉलेजों के नहीं होने से टेढागाछ शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ रहा है। आज हमारे यहाँ के छात्रों को सुदूर पढ़ाई के लिए जाना पड़ता है। इस संबंध में उपस्थित छात्र एवं युवाओं ने एआईएमआईएम संगठन प्रभारी अकमल शमसी, बहादुरगंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक अंजार नएमी व एआईएमआईएम के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमाम से संपर्क स्थापित कर टेढागाछ के युवाओं से जल्द एक कॉलेज के स्थापना हेतु एक ज्ञापन सौंपा जाएगा।

अबू फ़रहान छोटू
कोशी की आस@किशनगंज

 

- Advertisement -