किशनगंज : संक्रमण से बचाव हेतु सुहिया में सेनेटाइजर दवा का किया गया छिड़काव।

0
46
- Advertisement -

किशनगंज जिले के टेढ़ागांछ प्रखंड क्षेत्र के चिल्हनियाँ पंचायत के वार्ड नंबर 10 में सैनिटाइजर का छिड़काव स्वास्थ्य विभाग के द्वारा किया जा रहा है सरकार, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमें कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए दिन रात प्रयास कर रही हैं वहीं सरकार व प्रशासन के सहयोग के लिए ग्राम पंचायतें व सामाजिक संगठन भी आगे आ रहे हैं। ताकि कोरोना के साथ छिड़ी जंग में जीत हासिल की जा सके। इसी के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत व सामाजिक संगठनों की मदद से पूरे गांवों को सैनिटाइज किया जा रहा है।

टेढ़ागाछ अस्पताल के तत्वावधान में सुहिया गांव में रविवार को घर-घर जाकर व सार्वजनिक स्थानों पर सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया गया। सरंपच दीप लाल मांझी, विकास मित्र विनोद ऋषिदेव, आशा भगवतिया देवी व स्वास्थ्य कर्मी सरपंच दीप लाल माझी ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि बचाव में ही कोराेना से बचा जा सकता है।

- Advertisement -

उन्होंने ग्रामीणों से आपात की स्थिति में सरकार व प्रशासन का सहयोग कर नियमों की पालन करने को कहा। उन्होंने ग्रामीणों से अपने परिवार के सदस्य, परिचितों, ग्रामीणों को कोरोना के प्रति जागरूक करें। इस अवसर पर उप मुखिया आनंद ठाकुर वार्ड सदस्य सुशील कुमार सिंह प्रतिनिधि सूरज नारायण सिंह, योगी सहनी, विजय कुमार साह ग्राम कचहरी सचिव खगेश प्रसाद सिंह का विशेष सहयोग रहा। चिल्हनियाँ पंचायत के सुहिया वार्ड में रविवार को पूरे गांव में सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया गया। अभियान में स्वयं सेवकों ने अलग-अलग टीम बना कर गांव में सैनिटाइजर दवाई का छिड़काव किया।

अबू फ़रहान छोटू
कोशी की आस@किशनगंज

- Advertisement -