किशनगंज: टेढागाछ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की सफाई कर्मी हरताल पर, वेतन न मिलने पर सफाई कर्मी नाराज

0
293
- Advertisement -

अबू फरहान छोटू
कोसी की आस@ टेढ़ागाछ, किशनगंज

किशनगंज: टेढागाछ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सफाई कर्मी को पिछले 6 महीने से वेतन नहीं मिलने की वजह से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में विरोध प्रदर्शन किया । सफाई कर्मी हड़ताल पर चले गए हड़ताल पर जाने पर सफाई कर्मियों का हॉस्पिटल परिसर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है ।

- Advertisement -

सफाई कर्मी पूजा देवी, राजकुमारी देवी ,रंगिया देवी, मीणा, नरेस,शंकर, इत्यादि सफाई कर्मियों ने बताया कि हम लोगों को इतना गंदगी साफ करने का एवज में तीन हजार माह वेतन मिलता है। वह भी समय पर नहीं मिलता पिछले छह महीनों से हम लोगों को वेतन नहीं मिला है। जिसके कारण हम लोग हड़ताल पर चले गए हैं ₹3000 से हम लोग अपने बाल बच्चा परिवार को भरण-पोषण करते हैं लेकिन ठेकेदार की मनमानी रवैया से हम लोग काफी आर्थिक परेशानी की स्थिति में जी रहे हैं।

 

वहीं इस संबंध से पूछे जाने पर चिकित्सा पदाधिकारी कौशल किशोर प्रसाद ने कुछ भी बोलने से परहेज किया प्राप्त जानकारी के अनुसार सफाई कर्मी को एनजीओ के थुरू से कार्य क़िया जाता है, सफाई कर्मियों को एनजीओ से वेतन मिलता है। जब एनजीओ के संवेदक से बात करने की कोशिश की गई तो उनका नंबर बंद मिला ।सफाई कर्मियों ने बताया कि हम लोग को जब तक वेतन नहीं मिलेगा तब तक हम लोग हड़ताल पर रहेंगे और ना ही किसी को हॉस्पिटल परिसर में साफ सफाई करने नहीं देंगे । सफाई कर्मी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रखंड प्रमुख को लिखित आवेदन देकर मानदेय दिलाने की मांग की है।

- Advertisement -