किशनगंज : कोचाधामन विधायक के तारांकित प्रश्नों का ग्रामीण कार्य विभाग मन्त्री ने दिया जबाब।

0
19
- Advertisement -

अबू फ़रहान छोटू
कोशी की आस@किशनगंज

बुधवार को प्रश्नकाल के दौरान बिहार विधानसभा के बजट सत्र में तारांकित प्रश्न संख्या 851 के द्वारा विधायक मुजाहिद आलम ने राज्य सरकार से पूछा कि कोचाधामन प्रखण्ड अन्तर्गत हल्दीखोड़ा से जागीर बस्ती एमएमजीएसवाई सड़क के खरसानटोली के निकट अगस्त 2017 के सैलाब में छतिग्रस्त पुल के स्थान पर नये पुल का निर्माण कार्य कब तक होगा?

- Advertisement -

विधायक ने आगे सदन में पूछा कि कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र के पश्चिमी भाग की बड़ी आबादी पुल के आभाव में वर्तमान में जर्जर डायवर्सन से तो आवागमन कर लेते हैं लेकिन बरसात में रास्ता पूरी तरह अवरुद्ध हो जाएगा।

इसके जवाब में ग्रामीण कार्य विभाग मन्त्री शैलेस कुमार ने सदन में बताया कि वर्ष 2017 के छतिग्रस्त पुल के स्थान पर नये पुल का निर्माण हेतु सर्वे कार्य पूरा करते हुए डीपीआर ग्रामीण कार्य विभाग में समर्पित है। आगामी वित्तीय वर्ष 2020-21 में अप्रैल माह के बाद इसकी स्वीकृति प्रदान करते हुए टेण्डर प्रक्रिया के बाद पुल निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा। किशनगंज प्रखंड अन्तर्गत खगड़ा देवरी से मरवाटोली चौक भाया फूल बस्ती मुख्यमंत्री सड़क में अगस्त 2017 के सैलाब में दो स्थलों पर कल्वर्ट /पुल छतिग्रस्त हो गया था, जिसका निर्माण अभी तक नहीं हो पाया है।

विधायक मुजाहिद आलम ने तारांकित प्रश्न संख्या 921 के द्वारा उक्त मामले को बिहार विधानसभा में उठाते हुए राज्य सरकार से पूछा कि कब तक क्षतिग्रस्त कलवर्ट/पुल के स्थान पर नया निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। इसके जवाब में ग्रामीण कार्य मन्त्री शैलेस कुमार ने बताया कि प्रश्नगत कलवर्ट/पुल का DPR विभाग में समर्पित है। वित्तीय साल 2020-21 में स्वीकृति प्रदान की जाएगी, तदुपरांत टेंडर प्रक्रिया पूरा कर निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

- Advertisement -