किशनगंज : कोचाधामन विधायक विभिन्न समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी से मिले।

0
173
- Advertisement -

अबू फ़रहान छोटू
कोसी की आस@किशनगंज

आज कोचाधामन विधायक मुजाहिद आलम ने जिलाधिकारी श्री हिमान्शु शर्मा से की विभिन्न समस्याओं को लेकर मिले।
AMU सेन्टर चकला, किशनगंज एवं कोचाधामन प्रखण्ड के महान्दा पुल के पश्चिम – उत्तर तटबंध से कद्दूबाड़ी तक तटबंध निर्माण और असुरा से लाएतोर तटबंध निर्माण कराने एवं कैरीबीरपुर मध्य विधालय को माध्यमिक में अपग्रेड कराने संबंधी मसले पर मिलकर बात की। ज्ञात हो कि इससे पहले केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री से भी मिल चुके हैं विधायक मुजाहिद आलम।

- Advertisement -

AMU Kishanganj Centre के विभिन्न मसलों को लेकर विधायक कोचाधामन मुजाहिद आलम ने केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से नई दिल्ली स्थित उनके आवास पर भेंट की। भेंट वार्ता के दौरान AMU Kishanganj Centre के बारे में चर्चा हुई। विधायक कोचाधामन ने AMU Kishanganj Centre के हॉस्टल निर्माण सहित अन्य आवश्यक निर्माण कार्य के लिए शीघ्र राशि आवंटित करने की मांग की। विधायक मुजाहिद आलम ने केन्द्रीय मंत्री से कहा कि अभी अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय ने मल्लापुरम एवं मुर्शिदाबाद सेंटर में हॉस्टल निर्माण हेतु 100 करोड़ से अधिक की राशि आवंटित की है। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस संबंध में प्रस्ताव अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से भेजवाने को कहा है। प्रस्ताव आने पर उस पर विचार किया जाएगा। विधायक कोचाधामन मुजाहिद आलम के साथ दानिश अनवर भी थे।

दो दिन पहले इस संबंध में AMU VC डाक्टर तारिक मंसूर से एक शिष्टमंडल विधायक कोचाधामन मुजाहिद के नेतृत्व में मिला था। VC द्वारा जानकारी दी गई थी कि AMU सेन्टर मल्लापूरम और एमयू सेन्टर मुर्शिदाबाद को अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, नई दिल्ली द्वारा हाॅस्टल निर्माण हेतु 100.99 करोड़ स्वीकृत किया गया है। जबकि एमयू सेन्टर किशनगंज को हाॅस्टल निर्माण के लिए कोई फण्ड नहीं दिया गया है।

इसी सिलसिले में विधायक कोचाधामन मुजाहिद आलम ने जब केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री से उनके सरकारी आवास 7 सफदरजंग रोड में बात की। माननीय मंत्री ने विधायक कोचाधामन को आश्वस्त किया कि अगर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से इस तरह का प्रस्ताव आयेगा तो एमयू सेन्टर किशनगंज को भी प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के तहत राशि आवंटित की जायेगी। इसके अतिरिक्त भी किशनगंज ज़िले को और राशि आवंटित की जायेगी।

- Advertisement -