कोशी की आस के खबर का असर : संथाल टोला देवरी में बीडीओ व सीओ ने कटाव पीड़ितों का लिया जायजा

0
75
- Advertisement -

कोशी की आस में एक दिन पूर्व प्रकाशित खबर पर संज्ञान लेते हुए किशनगंज जिले के टेढ़ागाछ प्रखंड के चिल्हनियाँ पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 14 में संथाल टोला देवरी के कटाव पीड़ितों का जायजा बुधवार को टेढ़ागाछ बीडीओ व सीओ ने लिया।

- Advertisement -

ज्ञात हो कि विगत 12 जुलाई में आई रेतुआ नदी में बाढ़ के कारण भीषण कटाव में 9 परिवारों का घर कट कर नदी में विलीन हो गया था। टेढ़ागाछ बीडीओ गुलजारी कुमार पंडित व प्रभारी सीओ अलीन कुमार संतोषी ने कटाव पीड़ितों से मिलकर कटाव में हुई क्षति की जानकारी ली। बीडीओ श्री पंडित ने बताया कि संथाल टोला देवरी के 9 परिवारों का घर रेतुआ नदी के कटाव के चपेट में आने से विलीन हो गया है। जिसमे तीन परिवारों का पक्का मकान व चार परिवारों का टीन का घर पूर्ण रूप से नदी में विलीन हो गया। वहीं दो परिवारों का घर कटाव के चपेट में है अभी आंशिक रूप से कटाव हई है।

उन्होंने कहा कि सभी पीड़ित परिवारों को सरकारी सहायता दी जायेगी। कटाव पीड़ितों में बबलू वासकी, सोम हासदा, जुना हैमब्रम का पक्का मकान (इन्द्रा आवास), वासकी सोरेन, सोम हेम्ब्रम, बीसू हेम्ब्रम, मु० मरंगमय हेम्ब्रम का टीन व कच्चा मकान व दो अन्य शामिल हैं। रेतुआ नदी का कटाव जारी है। गांव की पक्की सड़क भी कट गई है। पीड़ितों परिवारों ने सीओ से राहत की मांग की है।

अबू फ़रहान छोटू
कोशी की आस@किशनगंज

- Advertisement -