मदरसा शिक्षक वेतन न मिलने पर, विधायक सह सदस्य, बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड को सौंपा ज्ञापन

0
46
- Advertisement -

किशनगंज में मदरसा के विज्ञान शिक्षकों ने अपने बकाया लंबित वेतन भुगतान के संबंध में विधायक कोचाधामन मुजाहिद आलम सह सदस्य बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड को किशनगंज स्थित आवास में पहुँच कर एक ज्ञापन सौंपा। मदरसा अंजुमन इस्लामिया किशनगंज मदरसा नo- 424 में कार्यरत विज्ञान शिक्षक मो० मनाज़ीर अहसन व शिक्षक मो० दानिश इक़बाल ने 16 माह बीत जाने के बाद भी वेतन भुगतान नहीं होने पर परिवार के समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न होने की स्थिति में उक्त शिक्षकों द्वारा विधायक कोचाधामन से लंबित वेतन भुगतान हेतु गुहार लगाई गई है।

इस मामले को कोचाधामन विधायक मुजाहिद आलम ने गंभीरता से लेते हुए समस्याओं को सुनने के बाद हर सम्भव मदद की बात कही है और 16 माह बीत जाने के बाद भी शिक्षकों को वेतन भुगतान नहीं होने को दुःखद बताया है। साथ ही कहा है कि शिक्षकों को वेतन भुगतान सुचारू रूप से होना चाहिये, चूंकि वेतन पर ही उनका पूरा परिवार आश्रित है।

- Advertisement -

विधायक कोचाधामन मुजाहिद आलम को शिक्षकों ने बताया है कि बकाया वेतन भुगतान नहीं होने के कारण हमें कई प्रकार की आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही अपने परिवार के लिए भरण पोषण करने में काफी कठिनाईयां हो रही है। 16 माह बीत जाने के बाद भी हम शिक्षकों का वेतन भुगतान ना हो तो समस्याएं जटिल होना स्वाभाविक है विज्ञान शिक्षकों की माने तो अभी के नियमानुसार उन्हें SPQEM स्कीम के तहत प्रतिमाह 6000 रुपये ही मिलना है।

शिक्षकों ने माननीय कोचाधामन विधायक मुजाहिद आलम को बताया कि बहाल होने के बाद अब तक उन्हें एक माह का भी वेतन भुगतान नहीं हुआ है। गौरतलब हो कि विज्ञान शिक्षकों का बकाया वेतन भुगतान नहीं होने पर अंततः शिक्षकों ने विधायक कोचाधामन मुजाहिद आलम का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराया है और ज्ञापन सौंप कर वेतन भुगतान हेतु मांग रखी है। विधायक ने शिक्षकों को आश्वस्त कराया है कि आपकी समस्याएं बेहद जटिल हैं और वेतन भुगतान हेतु समस्याओं को दूर करने की कोशिश अवश्य करूँगा बिहार स्टेट मदरसा एजुकेशन बोर्ड के तहत मदरसों में बहाल विज्ञान शिक्षकों के वेतन भुगतान के संबंध में कोचाधामन विधायक मुजाहिद आलम ने बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड के सचिव को अविलंब वेतन भुगतान हेतु आवश्यक कारवाई करने को कहा है, अब जबकि ममाले पर विधायक मुजाहिद आलम ने संज्ञान लिया है और जिला किशनगंज में विज्ञान शिक्षकों के वेतन भुगतान हेतु विभागीय आदेश होने की जल्द संभावना की जा रही है। मौके पर विधायक के सहयोगी इन्तशार आलम व एमo एo हुसैन मौजूद थे।

अबू फ़रहान छोटू
कोशी की आस@किशनगंज

- Advertisement -