बिहार नशा मुक्ति जागरूकता अभियान सह क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

0
38
- Advertisement -

अबू फ़रहान छोटू
कोशी की आस@किशनगंज

जिले के टेढ़ागाछ प्रखंड क्षेत्र के चिल्हनियाँ पंचायत के तालीम नगर खर्रा स्थित एपीजे अब्दुल कलाम मैदान में रविवार को नशा मुक्ति जागरूकता क्रिकेट क्लब की ओर से टूर्नामेंट का आयोजन किया गया जिसका मुख्य अथिति थाना अध्य्क्ष चितरंजन प्रसाद यादव, शिक्षक ऐनुल हुदा एवं पूर्व वार्ड सदस्य कासीम अनवर, पंसंस प्रवेज आलम, उप मुखिया आनंद ठाकुर ने संयुक्त रूप से फीता काटकर उद्घाटन किया।

- Advertisement -

उद्घाटन के दौरान थाना अध्य्क्ष चितरंजन प्रसाद यादव ने कहा कि नशा मुक्ति के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। इस दौरान थानाध्य्क्ष श्री यादव ने नशा ना करने की शपथ दिलाई और उन्होंने नशा से होने वाली नुकसान के बारे में विस्तार से बताया और लोगो से नशा मुक्त बिहार बनाने में सहयोग की अपील की। साथ ही उन्होंने कहा कि खेल से शाररिक व बौद्धिक क्षमता का विकास होता है। लोगो को स्वस्थ्य रहने के लिए खेल जरूरी है।

वहीं शिक्षक ऐनुल हुदा ने कहा कि नशा मुक्ति अभियान को लेकर प्रशासन द्वारा उठाये गए कदम सहरानीय हैं। पंसंस प्रवेज आलम ने कहा कि नशा मुक्त समाज का निर्माण तभी हम कर सकते हैं जब लोग खुद नशा से दूर रहकर लोगो को जागरूक करेंगें तभी बेहतर नशा मुक्त समाज का निर्माण कर सकते है। वहीं उप मुखिया आनंद ठाकुर ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए खेल बेहद जरूरी हैं। विजय कुमार साह ने उद्घाटन के दौरान कहा कि खेल से अंदर की छुपी प्रतिभा निखारने का मौका मिलता है, साथ ही खेल से आपसी भाई चारे का बढ़ता होता है।

क्रिकेट टूर्नामनेट में 16 टीम ने भाग ले रहे हैं। प्रत्येक मैंच 6 ओभर का खेला जायेगा। इस दौरान थानाध्य्क्ष चितरंजन प्रसाद यादव, शिक्षक ऐनुल हुदा, उप मुखिया आनंद ठाकुर, पंसंस प्रवेज आलम, शिक्षक जक़ी अनवर, पूर्व वार्ड सदस्य कासीम अनवर, विजय पूरी, पंच अब्दूल लतीफ, कमेटी के सदस्य, मुर्शीद आलम, जाँहागीर आलम, मो० मुबस्सीर आलम, मो० अजमत आलम, शकील अहमद सहित सभी ग्रामीण एवं बुद्धिजीवी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

- Advertisement -