पिछले चार दिनों से हो रहे मुसलाधार वर्षा से कई पंचायतों में नदी का पानी घुसा, जनजीवन अस्त-व्यस्त

0
54
- Advertisement -

किशनगंज जिले के टेढागाछ में पिछले चार दिनों से लगातार मुसलाधार वर्षा होने से प्रखंड क्षेत्र के कई पंचायतों के गांव में कनकई व रतवा नदी का पानी प्रवेश कर गया है, जिसकी वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, बच्चों, माल-मवेशी से लेकर खाने-पीने से सोने तक उठने-बैठने तक में काफ़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, चारों तरफ पानी से घिरा हुआ, बीच में घर है, बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है।

- Advertisement -

जिले के टेढागाछ के कालपीर पंचायत के बीवीगंज भेलागुडी वार्ड नंबर 1’4’5’6′ में कनकई नदी का जलस्तर बढ़ने से घरों में पानी प्रवेश कर गया है। इस बारीस की वजह से नदी किनारे बसे गांव के लोगों को काफी परेशान हैं, 1 माह पूर्व काफी नुकसान हुआ था बीच में कुछ दिन नदी शांत रहा अब फिर 4 दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश होने से नदी में उफान पर गया है, जिससे पानी घरों में प्रवेश कर गया है।

स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि नाजीर हयात ने बताया कि पंचायत के कई वार्ड में कनकई नदी का पानी प्रवेश कर गया है जिससे वहां के लोगों को भारी परेशानी हो रही है, लेकिन अभी तक प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवारों को ना ही कोई राहत सामग्री दिया गया है जिससे यहां के लोग काफी आक्रोश में हैं। मुखिया प्रतिनिधि नाजिर हयात ने जिला प्रशासन से अपील किया कि जांच कर उन पीड़ित परिवार को उचित रहत समग्री दिया जाए।

अबू फ़रहान छोटू
कोशी की आस@किशनगंज

- Advertisement -