पोलियो के तर्ज पर घर घर जाकर कोरोना संक्रमित का पता लगाने किया जा रहा सर्वे

0
72
- Advertisement -

किशनगंज : टेढागाछ में पोलियो के तर्ज पर घर घर जाकर कोरोना संक्रमित का पता करने को लेकर 1 मई से प्रखंड क्षेत्र में सभी गांवो में सर्वे का काम युद्ध स्तर पर
किया गया है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा० प्रमोद कुमार ने बताया कि राज्यादेश के आलोक में सर्वे का काम किया जा रहा है।

प्रथम चरण में 30 गावो में कुल 3334 सौ घरों में सर्वे के बाद, दूसरे चरण में प्रखंड क्षेत्र में 4133 सौ घरों में चलाये जा रहे सर्वे में 71 टीम जिनमें आशा एवं सेविका पोलियो की तर्ज पर सर्वे कार्य कर एक मार्च 20 मार्च के बीच नेपाल सहित विदेश से आने वाले लोगों का जानकारी के अलावे सर्वे में मुख्यरूप से तीन लक्षणों खांसी, बुखार एवं सांस लेने में तकलीफ की शिकायतें हो तो परिवारों से जानकारियां ली जा रही है तथा ऐसी शिकायत मिलने पर क्वारंटाइन किया जा रहा है।

- Advertisement -

उन्होंने बताया कि प्रखंड क्षेत्र चलाये जा रहे सर्वे में 74 टीम जिनमें 71 सेविका, 58 आशा कार्यकर्ता, 15 वॉलिंटियर्स और 25 सुपरवाइजर युद्ध स्तर पर सर्वे का काम कर रही है। सर्वे कार्य को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में प्रखंड विकास पदाधिकारी गुलजारी कुमार पंडित एवं चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.प्रमोद कुमार लगातार क्षेत्र का जायजा लेकर लोगों से सही जानकारी के सहयोग की अपील कर रहे हैं। सर्वे कार्य में सेविका, आशा, सुपरवाईजर, वॉलिंटियर्स सभी महिला पर्यवेक्षिका भी शामिल हैं।

अबू फ़रहान छोटू
कोशी की आस@किशनगंज

- Advertisement -