प्रशासन की अनदेखी से कई गाँव कटाव की चपेट में

0
51
- Advertisement -

किशनगंज : टेढ़ागाछ प्रखंड क्षेत्र के मटियारी पंचायत में कई गांव नदी के कटाव की चपेट में है और गाँव में तेजी से कटाव हो रहा हैं। जिसका जायजा लेने पहुंचे स्थानीय जिला परिषद श्यामलाल राम एवं मुखिया प्रतिनिधि असरफ अली ने इसकी सूचना अंचल अधिकारी को दिया गया है।

ज्ञात हो कि 12 जुलाई की भीषण बाढ़ की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया था और कई सड़क पुल पुलिया नदी की बहाव की वजह से ध्वस्त हो गया था, जिससे स्थानीय लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। वही स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि अशरफ अली ने बताया कि अभी तक सरकारी स्तर से कोई राहत कार्य नहीं किया गया है, जिससे स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

- Advertisement -

ज्ञात हो कि कनकई नदी के किनारे बसे कुर्ला टोली डायवर्सन में पानी लग गया है, आना-जाना बिल्कुल बंद हो गया है, वहीं कुरा टोला बावन टोली सुंदरबारी, प्रतिटोला नाई टोला इत्यादि गांव बाढ़ की वजह से प्रभावित है और नदी किनारे बसे गांव के लोग डरे सहमे हैं, कटाव जोरों पर है, लेकिन आज तक कटाव रोधक कार्य शुरू नहीं किया गया जिससे ग्रामीण दहशत में है हर वर्ष बरसात की वजह से मटियारी पंचायत काफी प्रभावित होता है।

इसके बावजूद भी बरसात से पहले प्रशासन द्वारा कोई ठोस कार्य नहीं किया जाता है, जिसके कारण लोग बरसात के समय में काफी परेशान रहते हैं। वही जिला परिषद श्यामलाल ने बताया कि अगर बरसात से पहले तैयारी कर लिया जाता तो आज यह दिन देखना नहीं पड़ता अगर बांध बांध दिया जाता तो कई गांव बाढ़ की चपेट से बच सकता था, लेकिन प्रशासन की लापरवाही की वजह से कई गांव के लोगों को बाढ़ जैसी तबाही देखने को मिल रहा है।

अबू फ़रहान छोटू
कोशी की आस@किशनगंज

- Advertisement -