निरीक्षण के दौरान छात्रों द्वारा प्रधानाध्यापक पर प्रायोगिक परीक्षा के नाम पर अवैध उगाही का आरोप

0
101
- Advertisement -

किशनगंज जिले के टेढ़ागाछ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत प्लस 2 उच्च विद्यालय बीबीगंज का शनिवार को बीईओ शिला देवी के द्वारा निरीक्षण किया गया। जाँच के दौरान प्लस 2 उच्च विद्यालय बीबीगंज के शिक्षक उपस्थित रहे।

बीईओ शिला देवी के निरीक्षण के दौरान छात्र-छत्राओं व ग्रामीणों की तरफ से प्रधानाध्यापक के खिलाफ ज्ञापन दिया गया है। ज्ञापन में छात्र-छात्राओं व ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक पर अवैध उगाही करने का आरोप लगाया है। प्रायोगिक परीक्षा व प्रवेश पत्र के नाम पर दौ सौ रुपैये प्रति छात्र की अवैध वसूली करने का आरोप लगाया गया है, जिसका रसीद छात्र-छात्राओं को नहीं दिया गया है।

- Advertisement -

छात्र-छात्राओं का आरोप था कि रुपैया नहीं देने पर प्रधानाध्यापक रउफ हुसैन छात्रों को परेशान करते हैं व छात्रों को प्रेक्टिकल में फेल कर देने की बात कहते हैं। अवैध राशि उगाही के एक वीडियो वायरल होने की भी चर्चा है, जिसमें प्रधानाध्यापक को छात्रों से प्रेक्टिकल व प्रवेश पत्र जारी करने के नाम पर के राशि उगाही करते देखा जा सकता है। वायरल वीडियो 20-01-2021 का बताया जाता है। इस वायरल वीडियो को जिला पदाधिकारी महोदय किशनगंज के वाट्सएप पर देने की बात आवेदन लिखा गया है।

आवेदन में आवेदकों के तरफ से इस बात का भी जिक्र किया गया है कि आज बीईईओ के समझाने के बाद भी प्रधानाध्यापक रउफ हुसैन छात्रों का भविष्य बरबाद कर देने की बात करते हैं जिससे लोग सहमे हुए है। सभी छात्रों व ग्रामीणों ने दोषी प्रधानाध्यापक पर कानूनी कार्यवाही की मांग बीईओ साहिबा से किऐ हैं।

वहीं स्थानीय लोगों के अनुसार प्रधानाध्यापक रउफ हुसैन के तरफ से बताया गया कि प्रेक्टिकल में छात्र खुशी से प्रधानाध्यापक को देते है हमारे तरफ से कोई जोर जबरदस्ती छात्रों से नही किया गया है। छात्र का आरोप बेबुनियाद हैं। साजिश के तहत हमें फसाया जा रहा है।

अबू फ़रहान छोटू
कोशी की आस@किशनगंज

 

- Advertisement -