किशनगंज : विभिन्न स्कूलों में धूमधाम से मनाई गई चाचा नेहरू की जयंती।

0
258
- Advertisement -

अबू फ़रहान छोटू
कोसी की आस@किशनगंज।

जिले के टेढागाछ प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्र में विभिन्न स्कूलों में चाचा नेहरू की जयंती धूमधाम से मनाया गया। रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर छात्र-छात्राओं ने चाचा नेहरू को याद किया। टेढागाछ पब्लिक स्कूल में प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई। पब्लिक स्कूल टेढागाछ में जवाहर लाल नेहरू के चित्र पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी गई।

- Advertisement -

विद्यालय में कई कार्यक्रम आयोजित किये गए। अध्यापिकाओं ने कई कार्यक्रम प्रस्तुत किए। नाटक, डांस और चुटकलों से बच्चों का मनोरंजन किया गया।

समाज सेवी अकमल शसमी ने पंडित नेहरू के जीवन पर प्रकाश डाला। बाल दिवस के मौके पर बच्चों को हौसला अफजाई करते हुए कहा कि शिक्षा के बगैर विकास संभव नहीं, शिक्षा अनमोल दौलत है, शिक्षा सबसे बड़ी दौलत है, शिक्षा और दौलत ही है जो बांटने से भी कभी कम नहीं होती है। इसके पश्चात सभी मेधावी छात्रों को खेल के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्कूली बच्चों को मेडल देकर सम्मानित किया गया।

पुरस्कार वितरण में मुख्य अतिथि रूप से समाजसेवी अकमल शमसी के आलावे कार्यक्रम में जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ प्रदेश के महासचिव जमील अहमद, आशा मोटर के डायरेक्टर मोहम्मद नोहबार नाजिर, कारी कैसर आलम, शिवकुमार ,पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल मुज्जसीम आलम, शिक्षक राजीव कुमार शम्स राजा, सपना कुमार, इंजीनियर अस्तर आलम, सद्दाम आलम आलिया परवीन, अक्षय कुमार ,मोहम्मद मजहर आलम सहित स्कूल के सभी शिक्षक गण एवं छात्र छात्राएं मौजूद थे।

- Advertisement -