17 सितंबर नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाने का निर्णय

0
110
- Advertisement -

मधेपुरा : दिनांक-16-09-2020 को पार्वती विज्ञान महाविद्यालय मधेपुरा परिषर में NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव की अध्यक्षता में युवाओं की एक बैठक हुई । जिसमें 17 सितंबर नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया । जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि सरकार हर मोर्चे पर विफल है । युवा और छात्रों के लिये सरकार के पास कोई नीति नही है । बेरोजगारी भयानक रूप में आ चुकी है । नए रोजगार के अवसर निर्माण नही हो रहे है बल्कि इसके विपरीत नौकरी से लोगों को निकाला जा रहा है ।

निशांत यादव ने कहा कि हर माह 15 लाख बेरोजगार युवा बाज़ार में आ रहे है लेकिन सरकार नौकरी के सृजन में नाकाम है । फलस्वरूप बेरोजगार युवा आत्महत्या कर रहे है । निशांत यादव ने कहा कि राष्ट्रीय अपराध शाखा ब्यूरो के एक अलग रिपोर्ट के अनुसार 2017-2018 में किसानों से ज्यादा बेरोजगार युवाओं ने खुदकुशी की है । भारत जिनको युवाओं का देश कहा जाता है । संयुक्त राष्ट्र के एक आंकड़े के अनुसार भारत मे युवाओं की आबादी 36.5 करोड़ है । इतनी बड़ी आबादी को सरकार हतोत्साहित  कर रही है जो देश के लिये घातक सिद्ध होगा ।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि युवाओं के अधिकार और रोजगार की माँग को लेकर NSUI पूरे देश मे प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप मनाने का फैसला किया । मौके पर प्रदीप यादव और हिमांशु राज ने कहा कि रेलवे के ग्रुप डी, NTPC  समेत तमाम परीक्षाओं का फॉर्म भड़वा लिया गया है लेकिन परीक्षाओं का आयोजन नही किया जा रहा है वही के कितनों का बहाली लंबे समय से रोका हुआ है । मौके पर पिंकू यादव, प्रभात कुमार मिस्टर, शिवशंकर शुमान, अमित कुमार, अभिषेक कुमार झा, मनीष कुमार , गुंजन आदि छात्रनेता उपस्थित थे ।

हेमंत चौधरी
कोशी की आस

- Advertisement -