19 लाख नौजवानों को रोजगार के वादों को पूरा करने को लेकर नौजवानों का प्रदर्शन

0
216
- Advertisement -

मधेपुरा 1 मार्च 2021: वादानुसार “19 लाख नौजवानों को रोजगार दो, काले कृषि कानून वापस लो, नहीं तो सिंहासन खाली करो”, के नारों के साथ अखिल भारतीय नौजवान संघ के बैनर तले नौजवानों ने मधेपुरा समाहरणालय में रोष पूर्ण प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन का नेतृत्व संगठन के राष्ट्रीय परिषद सदस्य शंभू क्रांति एवं जिला सचिव राजीव कुमार यादव कर रहे थे। समाहरणालय द्वार पर आंदोलनकारियों को संबोधित करते हुए ए आई वाई एफ के नेता शम्भू क्रांति ने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार नौजवानों को रोजगार देने के प्रति संवेदनहीन है। उन्होंने कहा कि विगत बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 19 लाख नौजवानों को नौकरी देने का वादा किया था लेकिन वह वादा पुनः एक बार छलावा साबित हो रहा है।

- Advertisement -

युवा नेता क्रांति ने कहा कि सरकार नौजवानों को रोजगार दे या सिंहासन खाली करे। मौके पर ए आई वाई एफ के जिला सचिव राजीव कुमार यादव ने कहा कि केंद्र एवं राज्य की सरकार नौजवान एवं किसान विरोधी है। उन्होंने कहा कि जहाँ एक ओर सरकार की नीतियों के कारण नौजवानों का भविष्य अंधकारमय है। वहीं तीन काले कृषि कानून को पारित कर केंद्र की मोदी सरकार खेती और किसानी कारपोरेट के हवाले कर देने को आतुर है। उन्होंने कहा कि यह देश जवानों और किसानों का है, हम उनकी अनदेखी नहीं सहेंगे।

एआईएसएफ के जिलाध्यक्ष वसीम उद्दीन उर्फ नन्हे ने कहा कि बिहार में बढ़ते अपराध एवं भ्रष्टाचार ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार एवं अपराध पर रोक लगाए, कृषि आधारित उद्योग को बढ़ावा दे एवं युवा आयोग का गठन करे। युवा नेता पवन कुमार सुमन ने एनएच 107 एवं एनएच 106 का शीघ्र निर्माण करने एवं निर्माण अवधि तक सड़कों पर पानी का छिड़काव करने की मांग की।

युवा नेता पिंटू कुमार एवं छात्र नेता सौरभ कुमार व मन्नू यादव ने कहा कि उदाकिशुनगंज अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत मक्का आधारित उद्योग लगाया जाए। मधेपुरा नगर परिषद कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार व अनियमितता पर रोक लगाई जाए, शहर में सार्वजनिक शौचालय का निर्माण किया जाए। किसान नेता मोती सिंह ने कहा कि किसान और नौजवान को मिलकर सरकार के जनविरोधी नीति के खिलाफ संघर्ष तेज करना चाहिए।

आंदोलन में प्रहलाद कुमार साह, रफी अहमद, अरविंद यादव, मोहम्मद अशफाक आलम बुटिश, स्वर्णकार कुंदन कुमार, संजय मंडल, अरविंद कुमार, मोहम्मद अलाउद्दीन, मोहम्मद रईस, अनीता देवी, सविता देवी, संजू देवी, गुलाब देवी, रेखा देवी, तेतरी देवी, मीरा देवी, शांति देवी, सावित्री देवी सहित बड़ी संख्या में नौजवानों ने भाग लिया तथा प्रदर्शन के बाद 9 सूत्री मांगों का स्मार पत्र जिला पदाधिकारी को सौंपा।

राहुल यादव
कोशी की आस@मधेपुरा

 

- Advertisement -