मधेपुरा : चौसा के विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी शैक्षणिक संस्थान में धूमधाम से मनाया जा रहा बसंत पंचमी।

0
298
- Advertisement -

राहुल यादव
कोशी की आस@मधेपुरा

जिले के चौसा प्रखंड मुख्यालय परिसर में कुशल युवा कार्यक्रम, जनता उच्च विद्यालय चौसा, मध्य विधालय चौसा, जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल चौसा बाजार, सरस्वती विद्या मंदिर साधू टोला, उत्क्रमित मध्य विधालय भिट्ठा सहित प्रखंड के सभी गांवों में सरस्वती पूजा आयोजित की गई है।

- Advertisement -

साधुटोला सरस्वती विधा मंदिर के शिक्षक प्रणव कुमार, राजवर्धन यादव ने कहा कि मैं कामना करता हूँ कि मां सरस्वती सभी को बुद्धि और विद्या दें।

महिर्ष मेही पथ चौसा एचपी गैस एजेंसी रोड में प्रगति पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मनाया

माघ महीने की शुक्ल पंचमी को बसंत पंचमी का पर्व मधेपुरा जिलें के चौसा प्रखंड में भी बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर घरों के साथ स्कूलों व कॉलेज में विद्या और बुद्धि की देवी मां सरस्वती की पूजा-अर्चना की गई।

इस पर्व पर ऋतुओं के राजा बसंत के आगमन पर प्रकृति के सौंदर्य में अनुपम छटा का दर्शन होता है। पेड़ों के पुराने पत्ते झड़ जाते हैं और बसंत में उनमें नई कोपलें आने लगती हैं। बता दें कि बसंत पंचमी का त्योहार हिंदू धर्म में एक विशेष महत्व रखता है

वही चौसा कुशल युवा कार्यक्रम के समन्वयक अजय कुमार ने कहा कि मां सरस्वती से कामना करता हूँ कि कम्प्यूटर से सबंधित हमारें संस्थान से चौसा प्रखंड के सभी छात्र-छात्राएं शत् शत् सीख कर अपनें समाज परिवार का नाम रौशन करें।
वहीं जनता उच्च विधालय चौसा के प्रभारी प्रधानध्यापक दयानंद यादव एव सहायक शिक्षक सह नवचयनित अंचलाधिकारी चन्द्रजीत प्रकाश ने बताया कि गौरतलब है कि बंसत पंचमी का पावन पर्व पूरे देश में गुरुवार को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

इस मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में मां सरस्वती की पूजा की जा रही है। वहीं अपने-अपने संस्थान में कड़ी मेहनत से पूजा को सफल बनानें व्यस्त नजर आयें शिक्षकगण
चौसा केवाईपी के गणेश कुमार, साधुटोला स्थित सरस्वती विधा मंदिर के प्रार्चाय शंभू कुमार, प्रभातकुमार, ओमप्रकाश कुमार, प्रवीण कुमार, गुलाब कुमार आदि उपस्थित थे।

- Advertisement -