कोरोना के संक्रमण से बचाव हेतु चौसा में सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ द्वारा जागरूकता अभियान

0
81
- Advertisement -

मधेपुरा : सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ चौसा द्वारा नोवल कोरोना वायरस से बचने के लिए आज रविवार को चौसा पूर्वी कृष्ण टोला महादलित बस्ती में जागरूकता अभियान चलाया गया। अभियान के तहत लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचने का उपाय बताया और कोरोना व अन्य किसी भी प्रकार का संक्रमण नहीं हो इसके लिए लोगों के बीच मुफ्त में साबुन, मास्क और सेनिटाइजर का वितरण किया गया।

मौके पर उपस्थित चौसा पूर्वी के मुखिया प्रतिनिधि अभिनंदन मंडल ने कहा कि पूरे देश में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की संभावना है। इससे बचने के लिए अपने घर में ही रहें और भीड़भाड़ वाली जगहों से अपने को बचाएं। किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचने के लिए सतर्कता जरूरी है। लोगों को साफ-सफाई को गंभीरता से लेने की जरूरत है।

- Advertisement -

संघ के सचिव संजय कुमार सुमन ने कहा कि हमारी टीम लगातार लोगों के बीच जागरुकता अभियान चला रही है।साथ ही लोगों को साबुन और मास्क का भी वितरण कर रही है। लोगों को इससे बचाव के लिए विभिन्न प्रकार के टिप्स दिए जा रहे हैं। जिसमें बताया जा रहा है कि आप समय-समय पर हाथ को अच्छी तरह धोये तथा संक्रमित लोगों से बचें। प्रशिक्षक भालचंद्र मंडल ने ग्रामीण को हाथ धुलाने के तरीकों से अवगत कराया और सर्दी खांसी आदि के मरीज से एक मीटर की दुरी के साथ नाक,मुंह पर रूमाल रखने जैसी सावधानी बरतने की सलाह दी।

संरक्षक सत्यप्रकाश गुप्ता विदुरजी ने कहा है कि करोना वायरस खतरनाक वैश्विक महामारी का रूप धारण कर समाज के समक्ष भयानक चुनौती खड़ा कर दिया है लिहाज़ा सतर्कता बरतकर, इस महामारी से बच सकते है। उन्होंने कहा कि आम लोगों को कोरोना से बचाने के लिए सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ की पूरी टीम अपनी जान जोखिम में डालकर जन जागरूकता अभियान चला रही है।उन्होंने सभी बच्चों और अभिभावकों से आह्वान किया कि सभी अपने घर और घर के आसपास स्वच्छता का विशेष ख्याल रखें।

मौके पर चौसा पूर्वी मुखिया प्रतिनिधि अभिनंदन मंडल, संघ के संरक्षक सत्यप्रकाश गुप्त विदुरजी, सचिव संजय कुमार सुमन, प्रशिक्षक भालचंद्र मंडल, कुमार साजन, सुभाष चौधरी, अरुण मिस्त्री, मंटू भगत समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

राहुल यादव
कोशी की आस@चौसा,मधेपुरा

- Advertisement -