सीटेट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने प्राथमिक शिक्षक नियोजन में भागीदारी न देने पर विरोध प्रदर्शन का किया शंखनाद

0
201
- Advertisement -

बीएनमंडल स्टेडियम में अवस्थित कला भवन के सामने में मधेपुरा जिले के दिसंबर माह में घोषित सीटेट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के द्वारा प्राथमिक शिक्षक नियोजन में भागीदारी देने की मांग को लेकर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया गया।
जिला अध्यक्ष समीर चाद के आह्वान पर मधेपुरा जिले के विभिन्न प्रखंड के सभी दिसंबर माह में घोषित सीटेट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के द्वारा छठे चरण के प्राथमिक शिक्षक नियोजन में आवेदन करने के का मौका देने एवं बिहार में बिहार राज्य के अभ्यर्थियों को ही नियुक्ति में स्थान देने की मांग को लेकर मौन धारण कर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया गया।

प्रत्येक प्रखंड के दिसंबर सीटेट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का आंकड़ा तैयार किया गया, जिसे समेकित करते हुए बिहार सरकार को सौंपा जाएगा। उपस्थित युवाओं का कहना था कि हमारी संख्या पूरे बिहार राज्य में रिक्ति के आंकड़े से अधिक नहीं है। हम लोग को इस नियोजन में समायोजित करने से किसी भी प्रकार का की समस्या उत्पन्न नहीं होगी | चुकी बहाली के लिए आवेदन लेने के बाद बहाली पर रोक लगा दी गई थी और इस क्रम में बहाली पर रोक हटाने के बाद पुनः आवेदन लिया जा रहा है, जिसमें हम दिसंबर सी टेट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को मौका नहीं दिया जा रहा है। हम सब न्यूनतम अर्हता प्राप्त हैं। अतः हम लोगों को इस प्राथमिक शिक्षक नियोजन में समान अवसर दिया जाना हमारा संवैधानिक अधिकार है।

- Advertisement -

इसी क्रम में जिले के सैकड़ों अभ्यर्थी कला भवन के पास जमा होकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठक किया, जिला अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी का सर्वसम्मति से चुनाव किया गया एवं अपनी मांगों का ज्ञापन जनप्रतिनिधियों को सौंपा गया, अगर बिहार सरकार के द्वारा हमारी मांगों को पूर्ण कर प्राथमिक शिक्षक नियोजन में भागीदारी नहीं दी गई, तो राज्य स्तर पर सामूहिक रूप से बहुत बड़ा आंदोलन किया जाएगा और जरूरत के अनुसार माननीय उच्च न्यायालय का सहारा लिया जाएगा।

अभ्यर्थियों ने कहा कि मांग को नजरअंदाज करने की स्थिति में आंदोलन की चेतावनी दी। इस बैठक में समर चांद, चौसा से राहुल यादव, अब्दुल रहमान, राजू रंजन, नवीन वर्मा, राजीव कुमार, बीरेन्द्र कुमार, कल्पना कुमारी, प्रियंका, चन्द्रकला, राहुल कुमार, प्रणव कुमार, नयर आलम, रविन्द्र कुमार, रुपेश कुमार, संजय कुमार, मिथिलेश कुमार आदि दिसम्बर CTET उत्तीर्ण सैकड़ों अभ्यर्थियों ने विरोध प्रदर्शन में भाग लिया।

राहुल यादव
कोशी की आस@मधेपुरा

- Advertisement -