किसानों के गेहूँ फसल पर करोना का कहर, नहीं मिल रहे मजदूर

0
124
- Advertisement -

राहुल यादव
कोशी की आस@मधेपुरा

मधेपुरा जिले में खेतों में गेहूँ फसल पककर तैयार है लेकिन लॉक डाउन के कारण मजदूर न मिलने से कटनी नहीं हो पा रही है। किसानों को फसल बर्बाद होने की चिंता सता रही है।मधेपुरा जिले के सदर प्रखंड के गरीब टोला वार्ड 26 निवासी अजय कुमार ने बताया कि किसान परेशान हैं, खेतों में गेहूँ का फसल पककर तैयार हो गया है, पछिया हवा चलने से फसल सूख गई है और अब कटाई नहीं की गई तो फसल बर्बाद हो जाएगी लेकिन कोरोना वायरस महामारी के खौफ से मजदूर घर से निकलना नहीं चाह रहे हैं।

- Advertisement -

आखिर कैसे फसल तैयार की जाय?

इस डर के माहौल में चौसा प्रखंड के किसान एवं रसलपुर धुरिया पंचायत समिति दिनेश शर्मा कहते हैं कि भगवान की मर्जी आगे हम क्या कर सकते हैं? अब वे ही समाधान करेंगे। सब कुछ उनके हाथ में है, विपदा किसानों के पीछे नहीं छोड़ता आखिर क्या करें? मजदूर डरे हुए हैं, खेतों पर जा नहीं रहे हैं और किसान किसी प्रकार परिवार के साथ मिलकर फसल तैयार करने कोशिश कर रहे हैं लेकिन यह संभव नहीं कि पूरी फसल तैयार हो जाय।

वहीं चौसा पूर्वी के उपेंद्र यादव ने बताया कि परिस्थिति काफी विपरीत है, प्रत्येक किसानों को चाहिए कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करतें हुए फसल की कटाई करने की कोशिश करें।

- Advertisement -