जनप्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मिलकर पंचायतों को सेनेटाइज करने का उठाया बीड़ा।

0
60
- Advertisement -

राहुल यादव
कोशी की आस@मधेपुरा

जिले के चौसा पश्चिमी जिला परिषद सदस्य अनिकेत कुमार मेहता ने फुलौत पश्चिमी पंचायत के सरपंच जयनारायण मेहता, सामाजिक कार्यकर्ता ललन मेहता, रविन मेहता, सचित मेहता, प्रभाश शर्मा, सुनील कुमार, अशोक मेहता आदि के सहयोग से फुलौत पूर्वी एवं फुलौत पश्चिमी पंचायत में 10 लीटर फिनाइल तेल और खुद के द्वारा तैयार किया गया 10 लीटर सेनेटाइजर का छिड़काव करवाया।

- Advertisement -

जिला परिषद सदस्य अनिकेत कुमार मेहता ने बताया कि फिनाइल तेल और सैनिटाइजर छिड़काव के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का शत प्रतिशत खयाल रखने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही दोनों पंचायत के लोगों को साफ सुथरा रहने और आसपास में भी साफ सफाई रखने के लिए प्रेरित किया गया। वहीं फूलौत पूर्वी और फुलौत पश्चिमी के मुखिया ने बताया कि पंचायत अंतर्गत चिन्हित क्वॉरेंटाइन भवन में मास्क, गलव्स, सेनेटाइजर, साबुन आदि सहित सभी मूलभूत आवश्यक सामग्री की व्यवस्था एवं ग्राम पंचायत क्षेत्र में सामान्य स्वच्छता अधिस्थापन तथा ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव पंचम राज वित्त आयोग अनुदान मद की राशि से करने हेतु सरकार के द्वारा आदेश जारी तो कर दिया गया है, पर पंचम राज्य वित्त आयोग अनुदान मद में राशि का अभाव रहने के कारण यह सारे मूलभूत व्यवस्थाएं नहीं हो पा रही है, जबकि दूसरे मद के राशि को भी इस कामों में खर्च करने का अनुमति नहीं दी जा रही है।

इस मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी से दिशा-निर्देश मांगा जा रहा है, दिशा निर्देश मिलने के बाद पंचायतों में लगातार सैनिटाइजर और ब्लींचिंग पाउडर का छिड़काव करवाई जाएगी।

- Advertisement -