मानसून के पहली बारिश में ही, आइये देखते हैं विधायक जी के गाँव के सड़क का हाल

0
97
- Advertisement -

मधेपुरा : जी हाँ, आज हम बात कर रहे हैं, बिहारीगंज विधानसभा सभा के विधायक और जनता दल (यूनाइटेड) नेता निरंजन मेहता के गाँव की। तो, आइये जानते हैं, सुशासन बाबू के 15 वर्षीय शासनकाल के विकास मॉडल की, औऱ उसी मॉडल के तहत आज हम बिहारीगंज विधानसभा सभा के जनता दल (यूनाइटेड) विधायक निरंजन मेहता के गाँव की, मानसून के पहले खेप की बरसात की तस्वीर आप सभी से साझा कर रहे हैं।

उदाकिशुनगंज प्रखंड मुख्यालय अंतर्गत मधुवन पंचायत में एन एच 106 उदा चौक से भाया गंगौरा, मधुवन होते हुए टिनटेंगा गाँव से गुजर कर उदाकिशुनगंज बिहारीगंज जानेवाली एसएच 91 सड़क को जोड़ने वाली ग्रामीण कार्य विभाग के सड़क उदा से लेकर मधुवन तक 3 किमी सड़क वर्षों से जर्जर और जानलेवा बनी हुई है। बरसात के मौसम में सड़क पर चलना लोगों के लिए स्टंट से कम नहीं होता है। लोगों को आवाजाही में खासा परेशानी का सामना करना पङता है।

- Advertisement -

बरसात का पानी भर जाने से सड़कों पर बड़े-बड़े गढ्ढ़े, छोटे-छोटे तालाब में बदल गए है। इस कारण वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। जर्जर सड़क के कारण आंधे घंटे का सफर लोग ढाई से तीन घंटे में तय कर रहे हैं। खासकर बच्चे, बुर्जुग, पूजा-अर्चना करने जानेवाली महिलाएं और वाहन चालक भी जान जोखिम में डालकर रोज इसी सड़क से गुजरते हैं। इस मार्ग से लोग प्रखंड मुख्यालय उदाकिशुनगंज, बिहारीगंज मुख्य बाजार आदि जगहों से आवाजाही करते हैं। इस सड़क से दिन के उजाले में तो लोग किसी तरह इन सड़कों से होकर गुजर जाते हैं, लेकिन रात के अंधेरे में इन सड़कों से गुजरना काफी खतरनाक हो जाता है। यहां की अधिकांशतः जनता लाचार और मजबूर है।

उक्त स्थिति सुशासन बाबू के विकास कार्यों की पोल खोल रही है, मानसून की पहली बारिश में ही कीचर में तब्दील हुये सड़क की वज़ह से ग्रामीणों में आक्रोश है, और उसी वज़ह से ग्रामीणों ने आँदोलन की चेतावनी देकर कई बार कर चुके हैं विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं।

प्रीतम कुमार
कोशी की आस@उदाकिशुनगंज,मधेपुरा

- Advertisement -